उत्तराखण्ड पुलिस में आरक्षी पद पर जनपद चमोली में चयनित हुए 32 अभ्यर्थियों को पुलिस अधीक्षक चमोली द्वारा प्रदान किये गये नियुक्ति पत्र

चमोली -उत्तराखण्ड पुलिस में आरक्षी पद पर जनपद चमोली में चयनित हुए 32 अभ्यर्थियों को पुलिस अधीक्षक चमोली द्वारा प्रदान किये गये नियुक्ति पत्र

आज दिनांक 06/06/2023 को पुलिस लाईन गोपेश्वर में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक चमोली प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा आरक्षी जनपद पुलिस,आरक्षी पीएसी/आईआरबी तथा फायरमैन में नवचयनित 32 पुलिस आरक्षियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए व पुलिस परिवार में सभी का स्वागत किया।
महोदय ने कहा कि आज नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले नवचयनित पुलिस आरक्षियों के जीवन में नई जिम्मेदारियां, नई चुनौतियां और नए अवसर आने वाले हैं। रोज नया अवसर आपके लिए इंतजार कर रहा है। अपने भीतर के विद्यार्थी को हमेशा जीवित रखें। नवचयनित पुलिसकर्मी हर पल नया सीखने और क्षमता बढ़ाने की कैपाबिलिटी बढ़ाएं। जिन युवाओं को आज नियुक्ति पत्र मिला है, उनकी ट्रेनिंग में भी इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा संवेदनशील बनाया जाए। प्रदेश सरकार, पुलिस बल प्रशिक्षण में कई बदलाव कर तेजी से सुधारने का काम कर रही है। स्मार्ट पुलिसिंग को बढ़ावा देने के लिए युवाओं को साइबर क्राइम, फॉरेंसिक साइंस और अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी का प्रशिक्षण दिया जाएगा।
आज नियुक्ति पत्र पाने वाले सभी नौजवानों पर आम नागरिकों की सुरक्षा के साथ-साथ समाज को दिशा देने की भी जिम्मेदारी है। लोगों के लिए आप सेवा और शक्ति, दोनों का प्रतिबिम्ब हो सकते हैं। आप अपनी निष्ठा और मजबूत संकल्पों से ऐसा वातावरण बनाएं, जहां अपराधी भयभीत रहें और कानून का पालन करने वाले लोग सबसे ज्यादा निडर रहें।