मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस 2022 के फ्रेशर परिचय में पहुंचे विवि के कुलपति रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ दिया एमबीबीएस छात्रों ने अपना परिचय।

गबर सिंह भण्डारी श्रीनगर गढ़वाल

श्रीनगर गढ़वाल – वीर चन्द्रसिंह गढ़वाली राजकीय आयुर्विज्ञान एवं शोध संस्थान श्रीनगर में एमबीबीएस बेच 2022 में प्रवेशित छात्र-छात्राओं का फ्रेशर परिचय समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें एमबीबीएस छात्र-छात्राओं ने गढ़वाली, जौनसारी, हिमाचली और हिंदी गानों में रंगारंग सांस्कृतिक सांस्कृतिक कार्यक्रमों से समा बांधा। एमबीबीएस छात्र-छात्राओं ने बड़े उत्साह एवं मेडिकल कॉलेज के समस्त संकाय सदस्यों का आशीष लेकर अपना परिचय देकर सबका मनमोहा। छात्रों का परिचय और हॉबी सुनकर छात्र-छात्राओं ने खूब तालियां बजाकर स्वागत किया।
फ्रेशर परिचय समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि हेमवती नंदन बहुगुणा उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. हेम चंद्रा ने मॉ. सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्जवलित कर किया। मेडिकल कॉलेज में पहुंचने पर प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत ने कुलपति को पहाड़ी टोपी पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम में कुलपति डॉ. चंद्रा ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत, एमबीबीएस छात्र-छात्राओं एवं संकाय सदस्यों को भव्य कार्यक्रम आयोजन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा जब से डॉ. सीएमएस रावत ने यहां की जिम्मेदारी संभाली है, चिकित्सा सेवा एवं चिकित्सा शिक्षा में श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में अच्छा व गुणात्मक सुधार स्पष्ट दिख रहा रहा है। मैंने भी यहां पर चार बार निरीक्षण किया है। विगत पांच साल के भीतर यहां एमबीबीएस कोर्स की सीटें बढ़ने से लेकर पीजी कोर्स की मान्यता मिलना सुखदायी क्षण रहा। कुलपति ने कहा कि उन्होंने जब से विवि में पदभार ग्रहण किया है, सभी मेडिकल कॉलेजों में क्वालिटी एजुकेशन बढ़ाने पर विशेष जोर दिया है। प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की पहल पर आज मेडिकल कॉलेजों में नियमित संकाय सदस्यों की नियुक्ति, अत्याधुनिक सीटी, एमआरआई, वायरोलॉजी लैब व अन्य उपकरण की सुनिश्चितता के साथ साथ इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत कर मरीजों की चिकित्सा सेवा को बढ़ावा देने से लेकर चिकित्सा शिक्षा की गुणवत्ता में बेहतर कार्य हो रहे है। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के समस्त संकाय सदस्यों को पूरे मनोयोग के साथ पर्वतीय क्षेत्र के इस मेडिकल कॉलेज को और आगे बढ़ाने व बेहतर से बेहतर कार्य करने का आह्वान किया। ताकि एमबीबीएस छात्रों और समाज के उत्थान में मेडिकल कॉलेज अपना नाम ऊंचा करे। उन्होंने यहां एडमिशन पाये छात्र छात्राओं व उनके अभिभावकों को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत ने कहा कि श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में फैकल्टी से लेकर एमबीबीएस यूजी और पीजी कोर्स संचालन कराने में हेमवती नंदन बहुगुणा उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय के मा. कुलपति महोदय जी का लगातार सहयोग मिलता रहा है। मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस छात्रों के फ्रेशर परिचय समारोह में पहुंचकर छात्रों को अपना आशीष देने पर कुलपति जी का आभार प्रकट किया। इस मौके पर बाल रोग विभाग के एचओडी प्रो. व्यास रौठार, प्रो. दीपा हटवाल, डॉ. नियति, एसो. प्रोफेसर डॉ. तृप्ति श्रीवास्वत, डॉ. नवज्योति बोरा, डॉ. मोनिका, डॉ. अशोक कुमार, डॉ. एके पांडेय सहित मेडिकल कॉलेज की फैकल्टी मौजूद थी।