विशेष प्रमुख सचिव सूचना  अभिनव कुमार ने  53वें #International_Film_Festival_of_India में Invest India के अधिकारियों के साथ फ़िल्म निवेश को लेकर बैठक की

देहरादून,विशेष प्रमुख सचिव सूचना  अभिनव कुमार ने  53वें #International_Film_Festival_of_India
में Invest India के अधिकारियों के साथ फ़िल्म निवेश को लेकर बैठक की। उन्होंने कहा उत्तराखण्ड ईज़ ऑफ़ डूइंग बिज़नेस में अग्रणी राज्य है, फ़िल्म शूटिंग की अनुमतियाँ भी इन्वेस्ट उत्तराखण्ड के पोर्टल से ऑनलाइन दी जा रही हैं। इन्वेस्ट उत्तराखण्ड के अधिकारियों ने बताया कि भारत सरकार ने फ़िल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए अब केंद्रीय फ़िल्म फैसिलिटेशन ऑफिस (एफ़एफओ) का कार्य इन्वेस्ट इंडिया को दे दिया है।जल्द राज्यों के लिए फ़िल्म शूटिंग, फ़िल्म निवेश और अन्य कार्यों के लिए एकीकृत पोर्टल बनेगा। विशेष प्रमुख सचिव ने बताया कि उत्तराखंड में विदेशी फ़िल्म निर्माताओं को आकर्षित करने के लिए नीतिगत समाधान किए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त फ़िल्म अवस्थापना , प्राइवेट इंडस्ट्रियल पार्क नीति और सर्विस सेक्टर नीति में फ़िल्म से जुड़े विभिन्न उद्योगों को सहायता और प्रोत्साहन मिलेगा।
विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार से #International_Film_Festival_of_India में प्रवासी उत्तराखण्डवासियों ने भी भेंट की। उन्होंने कहा कि सभी प्रवासियों का उत्तराखण्ड के विकास में अहम भूमिका है। श्री कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री Pushkar Singh Dhami जी का #Uttarakhand को 2025 तक देश का आदर्श राज्य बनाने का लक्ष्य है।

NFDC India

Film Bazaar

Ministry of Information & Broadcasting, Government of India

#Invest_India

#filmfestival2022
#NFDC
#nfdcindia
#IFFI53