Pankaj_Bhatt_SSP_Nainital की कुशल रणनीति ने आखिर मृतका ममता बिष्ट के हत्यारे को ढूंढ निकाल कर भेजा सलाखों के पीछे।

#Pankaj_Bhatt_SSP_Nainital की कुशल रणनीति ने आखिर मृतका ममता बिष्ट के हत्यारे को ढूंढ निकाल कर भेजा सलाखों के पीछे।

नैनीताल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल पंकज की कुशल रणनीति के चलते ममता बिष्ट के हत्यारे को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सीसीटीवी, साइबर, एसओजी तथा थाना की अलग अलग टीमों में लगे तमाम कुशल व अनुभवी अधिकारी व पुलिस कर्मियों के पर्यवेक्षण तथा अथक प्रयासों से हो सका खुलासा।
ग्रिल लगाने वाला निकला हत्यारा, हत्यारा मोहम्मद अशरफ उर्फ भूरा पुत्र अब्दुल नवी निवासी नई बस्ती किच्छा उधमसिंहनगर द्वारा लूट को अंजाम देने के लिए की गई ममता की हत्या।
आरोपी अशरफ उर्फ भूरा कर्जे में डूबने के कारण पैसे जुटाने के लिये वादी के घर में लूट की योजना बनाकर अपनी मोटर साईकिल की पहचान बदलकर व नम्बर प्लेट मे कपडा बांध कर अपने जेब में एक हथोडा लेकर गया। लूट करने के लिये उसके द्वारा वादी की पत्नी से अन्य जगह ग्रिल लगाने के लिये ग्रिल की फोटो खीचने व पानी पीने का बहाना बनाकर अपने जेब में रखे हथोडे से मृतका महिला के सिर पर पीछे से हथोडे से लगातार वार कर मौत के घाट उतार दिया और वादी के घर से जेवरात व नगदी लूट कर फरार हो गया।
मृतका से लूटा हुये आभूषण व नकदी तथा घटना को अंजाम देने के लिए प्रयुक्त हथौड़ी, आरोपी द्वारा पहने हुए कपड़े, जूते तथा मोटरसाइकिल भी की बरामद।
हत्या एवं लूट की घटना का अनावरण करने एवं आरोपियों को गिरफ्तारी करने में लगी नैनीताल पुलिस टीमों के द्वारा उक्त घटना का त्वरित एवं सुस्पष्ट अनावरण हेतु पुलिस के अधिकारियों एवं महानुभावों द्वारा पुलिस टीमों के उत्साहवर्धन हेतु निम्नानुसार पुरस्कार की घोषणा की गयी है।
DGP Uttrakhand सर ने 01 लाख रुपए,
DIG कुमाऊं रेंज द्वारा 50 हजार,
SSP नैनीताल-25 हजार,
माo विधायक कालाढूंगी विधानसभा-21 हजार,
मेयर हल्द्वानी द्वारा 11 हजार रुपए की की
हल्द्वानी से उधम सिंह नगर तक हजारों सीसीटीवी
कैमरे खगाले गए।

Ashok Kumar IPS
Uttarakhand Police
Kumaun Range Uttarakhand Police
Nainital Police