उत्तराखण्ड पुलिस वाईव्स वेलफेयर एसोसिएशन (उपवा) द्वारा पुलिस कर्मियों के परिवार की महिलाओं को आत्मनिर्भर एवं स्वावलंबी बनाए जाने के लिए पहल की

देहरादून,उत्तराखण्ड पुलिस वाईव्स वेलफेयर एसोसिएशन (उपवा) द्वारा पुलिस कर्मियों के परिवार की महिलाओं को आत्मनिर्भर एवं स्वावलंबी बनाए जाने के लिए पहल की है। इसके अन्तर्गत उपवा पुलिस परिवार की महिलाओं द्वार तैयार किए गए उत्पाद सामग्री को एक मंच प्रदान कर रहा है। दिनांक 18 से 20 अक्टूबर 2022 को प्रातः 11.00 बजे से रात्रि 09.30 बजे तक पुलिस लाईन देहरादून में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय उपवा दीपावली वेलफेयर मेला 2022 का आयोजित किया जा रहा है।

मेले का शुभारम्भ मंगलवार को माननीय मुख्यमंत्री जी की धर्मपत्नी श्रीमती गीता धामी जी करेंगी। गुरूवार को मेले के समापन पर राज्य की प्रथम महिला श्रीमती गुरूमीत कौर विशेष रूप से उपस्थित रहेंगी। मेले में माताश्री मंगला जी द्वारा दिव्यांग पुलिस कर्मियों व उनके परिजनों को कृत्रिम अंग व अन्य उपकरण भी वितरित किए जाएंगे।

उपवा दीपावली वेलफेयर मेले में बच्चों के लिए झूले, ट्रैफिक पार्क, साईबर थाना मेले आदि की व्यवस्था होगी। मेले के पहले दिन दिनांक 18.10.2022 मंगलवार को उत्तराखण्ड के प्रसिद्ध गायक पवनदीप राजन व दिनांक 19.10.2022 बुधवार को गौरव वॉयड (रैपर) अपनी प्रस्तुति प्रस्तुत देंगे। इसके साथ ही पुलिस कर्मी व पुलिस परिवार द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

पुलिस परिवार की ओर से हस्तशिल्प कला कृतियां, हस्तनिर्मित ऊनी कपड़े, तांबे के बर्तन, उत्तराखंडी व्यंजन, ऐपन से निर्मित सजावटी सामान, मोस्टा रिंगाल से बने सामान, पूरी तरह से शुद्ध अचार, पापड, नमकीन व अन्य खाद्य सामग्री के स्टॉल लगाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त इस मेले में उत्तराखंड के प्रत्येक जनपद से वहां की स्थानीय विशेषताओं से संबंधित उत्पाद के स्टाल भी लगाए जाएंगे। उपवा दीपावली मेले में उत्तराखंड की स्थानीय कंपनियां व स्वयं समूह भी अपने स्टाल लगा रही हैं।

आप सभी से अनुरोध है कि अधिक से अधिक संख्या में मेले में आकर मेले की शोभा बढ़ायें तथा पुलिस व पुलिस परिवार का उत्साहवर्धन करें।