मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने  सचिवालय में प्रगति पोर्टल के अन्तर्गत नेशनल ब्रॉडबैंड मिशन (NBM), पीएम स्वनिधि योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) की प्रगति की समीक्षा की।

देहरादून,मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने  सचिवालय में प्रगति पोर्टल के अन्तर्गत नेशनल ब्रॉडबैंड मिशन (NBM), पीएम स्वनिधि योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने NBM के अन्तर्गत टॉवर लगाने व OFC आदि के आवेदनों के निस्तारण हेतु सभी जिलाधिकारियों को तेजी लाने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों को पेंडेंसी के निस्तारण के लिए उचित प्रणाली विकसित करने के निर्देश देते हुए कहा कि समस्याओं का अध्ययन कर प्रक्रिया का सरलीकरण किया जाए, ताकि एप्लीकेशन के रिजेक्शन को कम किया जा सके। मुख्य सचिव ने पीएम स्वनिधि योजना के अन्तर्गत प्रदेश के 25 हजार स्ट्रीट वेंडर्स को तय समय सीमा में लोन उपलब्ध कराने और पेपरवर्क पूरा करने हेतु कैंप लगाने और प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में भी तेजी से सुधार लाने के निर्देश दिए।
इस बैठक में अपर मुख्य सचिव श्री आनन्द बर्द्धन, सचिव श्री शैलेश बगोली, निदेशक ITDA श्री अमित सिन्हा सहित सम्बन्धित विभागों के उच्चाधिकारी मौजूद रहे।