मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.सन्धु ने हेमकुण्ट साहिब एवं घांघरिया का हवाई निरीक्षण किया।

देहरादून, मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.सन्धु ने हेमकुण्ट साहिब एवं घांघरिया का हवाई निरीक्षण किया। उन्होंने गोविन्द घाट से पुलना सड़क और पैदल मार्ग पर चल रहे कार्यों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने आपदा से क्षतिग्रस्त हुई गोविन्दघाट से पुलना को जाने वाली सड़क को यात्रा से पूर्व ठीक करने के निर्देश दिए।
मुख्य सचिव ने गोविन्दघाट गुरूद्वारा में पीडब्लूडी, बीआरओ, पीएमजीएसवाई, जलसंस्थान तथा वन विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। जिसमें उन्होंने यात्रा शुरू होने से पहले कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने पेयजल, विद्युत लाइनों को जल्द से जल्द सुचारू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बीआरओ की सड़क पर हो रहे कटान को लेकर देहरादून में अधिकारियों के साथ बैठक ली जाएगी। उन्होंने पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को मौके पर जाकर निर्माण कार्यों के निरीक्षण करने के निर्देश दिए।
मुख्य सचिव ने बदरीनाथ पहुंचकर मास्टर प्लान के तहत किए जा रहे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया तथा बीआरओ गेस्ट हाउस में कार्यों के प्रगति की समीक्षा की। बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों ने उन्हें कार्यों की अद्यतन स्थिति के बारे में अवगत कराया। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को कार्यों को समयबद्धता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वे हर माह स्वयं निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। यह प्रधानमंत्री जी का ड्रीम प्रोजेक्ट है और वे स्वयं भी इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इस दौरान पर्यटन सचिव दलीप जावलकर, जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे, बदरीनाथ-केदारनाथ समिति के उपाध्यक्ष किशोर पंवार, हेमकुण्ड साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट के उपाध्यक्ष नरेन्द्रजीत सिंह विंद्रा, एडीएम हेमन्त वर्मा, एसडीएम कुमकुम जोशी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।