मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की लोकप्रियता से हजारों की संख्या में पहुंचे लोग पौड़ी*

* प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। जिला मुख्यालय में दिशा ध्याणी बेटी ब्वारी कार्यक्रम में उमड़ी अभूतपूर्व भीड़ ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की जनता के बीच लगातार बढ़ रही लोकप्रियता को साबित किया। वहीं मुख्यमंत्री के व्यवहार से भी मातृ शक्ति कायल नजर आई। मुख्यमंत्री जनता से मिलने बार-बार भीड़ के बीच में चले जा रहे थे। अनुमान के मुताबिक कार्यक्रम में लगभग 28 हजार लोग पहुंचे। कुर्सियों के भरने के बाद लोग मैदान के तीन ओर खडे़ हो गए। जिसको जहां जगह मिली, वह वहीं जम गया। हालांकि मौसम के खराब होने की वजह से सीएम को तय समय से पहले जाना पड़ा।

कार्यक्रम में जनता की संख्या देख सभी लोग उत्साहित दिखे। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने कहा कि इससे पहले कई जिलों में कार्यक्रम हो चुके हैं। लेकिन जो भीड़ यहां दिखाई दे रही है, उसने सारे रिकार्ड तोड़ दिए।
उद्यम स्थापना की ले बारीकी से जानकारी।
पौड़ी कंडोलिया मैदान में सीएम ने जिला उद्योग केंद्र की ओर से लगाए गए स्टॉल में रखे गए ड्रोनों का अवलोकन किया। इस अवसर बताया गया कि सिडकुल कोटद्वार में क्रास विंड कंपनी पिछले डेढ़ साल से ड्रोन बना रही है। कंपनी प्रशिक्षण कार्यक्रम सहित सुरक्षा से जुड़े विभागों को ड्रोन उपलब्ध कराती है। सीएम ने जिले में इस प्रकार के उद्यमों की स्थापना पर संतोष जाहिर किया।
सीएम के मृदु व्यवहार ने किया प्रभावित।
पौड़ी यूं ही कोई मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के व्यवहार का कायल नहीं होता। सीएम अपने वरिष्ठ नेताओं को नहीं भूलते। दरअसल पशुपालन विभाग के स्टॉल में एक बुजुर्ग महिला उनसे मिलने आगे बढ़ गई। सुरक्षा कर्मियों ने उनको रोका, तो उन्होंने अपना परिचय देते हुए सीएम से मिलने की इच्छा जाहिर की। महिला ने बताया कि उनका नाम राज रावत है। वह राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष रह चुकी हैं। जब धामी भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष थे, तो वह महिला मोर्चे की प्रदेश अध्यक्ष थीं। इसी दौरान सीएम ने उन्हे पहचान लिया और खुद ही उनसे मिलने आगे आ गए और कहा कि दीदी कैसी हो? इसके बाद सीएम ने उनको माला भेंटकर सम्मान किया। बाद में राज रावत ने सीएम के हाथ में ट्रॉफी पकड़ाई सीएम की सरलता देख हर किसी ने उनकी तारीफ की।