प्रभु श्री राम का उत्तराखंड से अटूट नाता रहा है- सीएम धामी

हल्द्वानी,मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी में आयोजित रामोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रभु श्री राम का उत्तराखंड से अटूट नाता रहा है। महाराज दशरथ ने संतान प्राप्ति के लिए जिस सरयू नदी के किनारे जो अनुष्ठान किया था, उसका उद्गम उत्तराखण्ड के बागेश्वर जिले में है।

उन्होंने कहा कि भगवान लंका विजय के बाद जब अयोध्या लौटे और मर्यादापुरूषोत्तम राजा रामचंद्र बने तब अहंकारी रावण वध को तारने के लिए देवप्रयाग के रघुनाथ मंदिर में पितृ यज्ञ किया था। उन्होंने कहा कि अयोध्या में रामलीला मंचन देवभूमि के कलाकारों द्वारा किया जा रहा है। स्वयं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी ने भी कहा है कि देश की सर्वश्रेष्ठ रामलीला उत्तराखण्ड की है। उन्होंने कहा कि राम देश की आत्मा, सम्मान, अभिनन्दन, उपासना हैं। उन्होंने कहा कि देवभूमि को सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने में भ्रष्टाचार रूपी रावण और नशा रूपी कुंभकर्ण का संहार करना हमारी प्राथमिकता है। युवाओं को नशे की प्रवृत्ति से बचाने के लिए खेल को बढ़ावा दिया जा रहा है।

इस अवसर पर विधायक श्री बंशीधर भगत, आयुक्त कुमाऊं श्री दीपक रावत, दैनिक जागरण के सम्पादक श्री आशुतोष सिंह, प्रबंधक श्री राघवेन्द्र चड्ढा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।