सहायक निदेशक डॉ.चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने किया कंप्यूटर प्रयोगशाला का उद्घाटन

प्रदीप कुमार

ऋषिकेश/श्रीनगर गढ़वाल। सहायक निदेशक डॉ.चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने आज संस्कृत शिक्षा में नवाचार के तहत श्री वेद संस्कृत महाविद्यालय के छात्रावास में प्रथम कंप्यूटर प्रयोगशाला का फीता काटकर विधिवत उद्घाटन किया।
इस अवसर पर उपस्थित शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए डॉ.घिल्डियाल ने कहा कि यद्यपि संस्कृत प्रत्यय भाषा है देव वाणी है और उससे ही सभी भाषाएं और विज्ञान निकले हैं ,परंतु वर्तमान परिपेक्ष में संस्कृत भाषा के उत्थान के लिए उसमें नवाचार की परम आवश्यकता है ,और उसके लिए संगणक (कंप्यूटर) का ज्ञान विद्यार्थियों के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण कड़ी साबित होगा।
उन्होंने उनके अनुरोध करने पर महाविद्यालय को पांच कंप्यूटर उपलब्ध कराने वाले का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि संस्कृत भाषा के प्रचार प्रसार एवं उत्थान के लिए वह किसी के भी दर पर झोली फैलाने के लिए तैयार है।
महाविद्यालय के प्रधानाचार्य राज्यपाल पुरस्कृत कृष्ण कुमार उनियाल ने कहा कि” प्रथम गवर्नर अवार्डेड “सहायक निदेशक डॉ.चंडी प्रसाद घिल्डयाल के उचित मार्गदर्शन एवं कुशल प्रशासन की बदौलत विद्यालय को यह बड़ी सौगात प्राप्त हुई है जिसके लिए विद्यालय परिवार हमेशा उनका ऋणी रहेगा। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के शिक्षक सुनील दत्त ने किया, इस अवसर पर सहायक निदेशक के पहुंचने पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा स्वस्तिवाचन एवं पुष्प वर्षा से उनका स्वागत किया गया। इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक रविंद्र किशोर शास्त्री ,दिनेश सेमेल्टी ,अजीत नवानी, विपिन उनियाल ,संगीता जेठूरी ,दीपक राज कोठारी सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं एवं प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित रहे।