उत्तराखण्ड राज्य अन्दोलनकारियों व आन्दोलन में शहीदों के परिजनों को नमन करते हुए शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया

प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। उत्तराखण्ड राज्य स्थापना दिवस की 23 वीं वर्षगांठ पर जिला मुख्यालय स्थित रामलीला मैदान प्रांगण में सार्वजनिक कार्यक्रम का अयोजन स्थानीय विधायक राजकुमार पोरी की उपस्थित में हर्षाेल्लास के साथ सम्पन्न हुआ। विधायक ने उत्तराखण्ड राज्य अन्दोलनकारियों व आन्दोलन में शहीदों के परिजनों को नमन करते हुए शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।
राज्य स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर स्थानीय विधायक ने प्रातः 08ः30 बजे जिला मुख्यालय के एजेन्सी चौक निकट स्थित शहीद स्मारक पर श्रृद्धासुमन अर्पित किये। साथ ही उन्होंने एजेंसी चौक में स्कूली बच्चों की रैली को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया। मा0 विधायक ने मुख्य कार्यक्रम स्थल पंहुचकर विभिन्न विभागों के स्टॉलों का निरीक्षण किया। कार्यक्रम में विधायक ने सर्वप्रथम दीप प्रज्वलित कर उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलन के शहीदों के चित्रों पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रृद्धासुमन अर्पित किये।
विधायक ने कहा कि पौड़ी जिला ऐतिहासिक होने के साथ-साथ उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलन की आधार भूमि है यहीं से उत्तराखण्ड राज्य अन्दोलन की मांग की चिंगारी उठी थी। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य आन्दोलनकारियों के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है। कहा कि राज्य बनने के बाद जनपद के दूरस्थ गांवों के आखरी व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन किया जा रहा है साथ ही जरुरतमंद व पात्र व्यक्ति को इनका भरपूर लाभ मिल पा रहा है।
जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान ने राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राज्य बनाने में राज्य आंदोलनकारियों की अहम भूमिका रही है। कहा कि राज्य जिस तरह से विकास की ओर प्रतिदिन बढ़ रहा है उसी तरह एक दिन उत्तराखंड प्रदेश देश-विदेशों में एक अलग पहचान बनायेगा।
राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर विधायक व जिलाधिकारी द्वारा 14 दिव्यांगजनों को कृत्रिम उपकरण, 15 किशोरी किट व 05 मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट के अलावा निबंध प्रतियोगिता में अब्बल प्रतिभागियों को पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में नगर पलिकाध्यक्ष पौड़ी यशपाल बेनाम, मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, जिला विकास अधिकारी मनविन्दर कौर, उपजिलाधिकारी सदर स्मृता परमार, जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोहली, मुख्य कोषाधिकारी गिरीश चंद, जिला अध्यक्ष सुषमा रावत सहित जनप्रतिनिधि, अनमानस व अधिकारी गण उपस्थिति थे।