हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय में 8 नवंबर को दीक्षांत समारोह की मुख्य अतिथि महामहिम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू होंगी

प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय का 11वां दीक्षांत समारोह 8 नवम्बर को समपन्न होगा। दीक्षांत समारोह की मुख्य अतिथि देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु होंगी। इस संबंध में आज विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो अन्नपूर्णा नौटियाल ने पत्रकारों से वार्ता की और बताया कि यह विश्वविद्यालय और गढ़वाल क्षेत्र में लिए अत्यन्त सौभाग्य का विषय है कि महामहिम राष्ट्रपति ने विश्वविद्यालय के आमन्त्रण को स्वीकारा और दीक्षांत समारोह में विश्वविद्यालय को आतिथ्य का अवसर दिया। उन्होंने बताया कि कुलाधिपति डॉ.योगेन्द्र नारायण की अध्यक्षता में होने वाले इस कार्यक्रम में प्रदेश के राज्यपाल पूर्व ले.जनरल गुरमीत सिंह एवं मुख्यमत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेगें। वहीं राष्ट्रपति के प्रोटोकॉल के तहत दीक्षांत समारोह के सभी कार्यक्रम लगभग 55 मिनट के अतंर्गत सम्मपन होगें जिसमें गोल्ड मेडलिस्टों को पुरस्कृत किया जाएगा तथा पीएचडी की दीक्षा दी जाएगी।
आयोजित पत्रकारवार्ता में दीक्षांत समारोह के समन्वयक प्रो.वाई.पी.रैवानी ने बताया कि हेमवती नंदन बहुगुणाा गढ़वाल विश्वविद्यालय का 11वां दीक्षांत समारोह कुलपति प्रो नौटियाल के कार्यकाल में 6वां लगातार होने वाला समारोह होगा जिसकी थीम- ‘‘सशक्त महिला समृद्ध राष्ट्र’’ रखी गई है। इस अवसर पर प्रति कुलपति प्रो आर सी भट्ट, मुख्य नियंता प्रो बीपी नैथानी, मीडिया समन्वयक प्रो.एम.एम.सेमवाल, मीडिया समिति के सदस्य डॉ कपिल पंवार, डॉ साकेत भारद्वाज, आशुतोष बहुगुणा आदि मौजूद रहे।