उप जिलाधिकारी थलीसैंण ने पीठसैण में बिना अनुमति के चल रहा हॉटमिक्स प्लांट किया सीज हॉटमिक्स प्लांट कम्पनी के विरुद्ध की नियमानुसार कार्यवाही

प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। राष्ट्रीय राजमार्ग थलीसैंण-बूंगीधार के पीठसैंण निकट एक हॉटमिक्स प्लांट बिना अनुमति के संचालित होने पर उपजिलाधिकारी थलीसैंण ने नियमानुसार कार्यवाही करते हुए सीज कर दिया है।
उप जिलाधिकारी थलीसैंण नवाजिश खलीक ने बताया कि पीठसैण के स्थित वेदिका कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड, नोएडा द्वारा बिना अनुमति लिए पिछले 10 दिनों से हॉटमिक्स प्लांट संचालित किया जा रहा था। हॉटमिक्स प्लांट की सूचना पर उपजिलाधिकारी थलीसैंण ने मौके पर जाकर निरीक्षण करते हुए संबंधित कंपनी से प्लांट की अनुमति की रिपोर्ट मांगी, लेकिन कंपनी द्वारा बिना अनुमति लिए ही हॉटमिक्स प्लांट संचालित किया जा रहा था। जिस पर उपजिलाधिकारी ने संबंधित कंपनी के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही करते हुए प्लांट को सीज कर दिया है। उप जिलाधिकारी ने बताया कि हॉटमिक्स प्लांट में उपलब्ध अवैध उपखनिज का नाप-जोख करने पर लगभग 1600 घन मीटर पाया गया। जिसकी चालानी कार्यवाही करते हुए जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल को प्रेषित की गई है।