गौ सेवा संवर्धन समिति ने नवनियुक्त कोतवाल को पुष्पमाला एवं शाल उड़ाकर स्वागत एवं अभिनंदन किया

प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। गौ सेवा संवर्धन समिति श्रीनगर द्वारा श्रीनगर कोतवाली के नवनियुक्त कोतवाल विनोद सिंह गोसाई का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन किया गया।
गौ सेवा संवर्धन समिति के सदस्यों ने इस शुभ अवसर पर नये कोतवाल को पुष्पमाला एवं शाल उड़ाकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर कोतवाल विनोद सिंह गोसाई ने गौ सेवा समर्थन समिति की कार्यकारिणी से गौ सेवा से जुड़े कार्यों के बारे में जानकारी ली।
इस संबंध में गौ सेवा समर्थन समिति के अध्यक्ष अनुज जोशी ने बताया कि गौ सेवा समिति का कार्य श्रीनगर से जुड़े सभी इलाकों में लगभग 20 से 25 किलोमीटर की दूरी तक की बेजुबान पशुओं एवं गायों की देखरेख तथा अस्वस्थ पशुओं का उपचार करते हैं।
पूर्व सभासद हिमांशु बहुगुणा ने बताया कि गौ सेवा संवर्धन समिति में जितने भी सदस्य है वह सभी बेरोजगार है जो निस्वार्थ भाव से गौ सेवा का कार्य करते हैं वह दिन रात गायों आवारा पशुओं की सेवा के लिए तत्पर तैयार रहते हैं।
गौ सेवा पर चर्चा के दौरान गौ सेवा संवर्धन समिति की उपाध्यक्ष एवं जिला व्यापार सभा श्रीनगर के उपाध्यक्ष आनंद सिंह भंडारी ने बताया कि गौ सेवा समर्थन श्रीनगर का एक संयुक्त खाता भारतीय स्टेट बैंक श्रीनगर में खोला गया है जिसमें गौ भक्त अपनी सुरक्षा से दान स्वरूप धनराशि सहयोग के रूप में जमा करवाते हैं जिससे हम गो ग्रास भंडारा एवं गौ माता एवं आवारा पशुओं के उपचार पर खर्च करते हैं एवं समय-समय पर गो ग्रास भंडारा करवाया जाता है।
उन्होंने कहा कि गौ सेवा वाहन हेतु गौ भक्तों से सहयोग लिया जा रहा है जिसमे की काफी गौ भक्तों ने सहयोग किया है और कर रहे हैं।

गौ सेवा समर्थन समिति के मीडिया प्रभारी राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि नगर पालिका द्वारा निर्मित गौशाला खंडहा में बनाई गई है जिसमें गायों के लिए पर्याप्त जगह नहीं है जिसके लिए शासन प्रशासन से गौशाला के लिए अतिरिक्त जगह की बार-बार मांग की जा रही है।
समिति के कोषाध्यक्ष सूर्य प्रकाश नौटियाल ने बताया कि श्रीनगर के आसपास जब कोई गए दुर्घटनाग्रस्त चोटिल हो जाती है तो नगर पालिका के अंतर्गत निर्मित पार्क चिल्ड्रन एकेडमी स्कूल के पास ले जाया जाता है जहां पर गौशाला का निर्माण करवाया जाना है समिति के माध्यम से गौ माता का उपचार कर कुछ दिनों के बाद स्वस्थ होने पर छोड़ दिया जाता है।
इस अवसर पर नए कोतवाल श्रीनगर विनोद सिंह गोसाई ने गौ सेवा संवर्धन समिति के कार्यों की प्रशंसा करते हुए अपना भरपूर सहयोग देने के साथ ही समिति के भविष्य की कामना की।
इस मौके पर अर्जिता पंत, आंचल रावत, अंजलि बिष्ट, जय शिव गोरखनाथ गढ़खालेश्वर के महंत नरेश भारती आदि लोग मौजूद रहे।