एकल सदस्यीय समर्पित आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति बी.एस.वर्मा की अध्यक्षता में नगर पालिका सभागार पौड़ी में निर्वाचन व पिछड़ा वर्ग आरक्षण के संबंध में बैठक आयोजित हुई

प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। एकल सदस्यीय समर्पित आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति रिटा. बी.एस.वर्मा की अध्यक्षता में आज नगर पालिका सभागार पौड़ी में नगर निकायों व ग्राम पंचायतों में प्रतिनिधियों के निर्वाचन में अन्य पिछड़ा वर्ग को आरक्षण के संबंध में बैठक आयोजित की गई।
बैठक में एकल सदस्यीय समर्पित आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति रिटा. बी.एस.वर्मा ने कहा कि नगर निकायों व ग्राम पंचायतों में अन्य पिछडा वर्ग को आरक्षण देने के संबंध में 03 माह पूर्व से सर्वे कराया जा रहा था, जिससे जनपद में अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों की कितनी जनसंख्या व मतदाताओं की संख्या का अनुमान लगाया जा सके। इसके साथ ही लोगों से नगर निकायों व ग्राम पंचायतों में अन्य पिछडा वर्ग को आरक्षण देने के संबंध में फीड़बैक भी लिया जा है तथा इस संबंध में लोगों से आपत्तियां/सुझाव भी मांगें गये हैं।
इस दौरान संयुक्त निदेशक नियोजन चेतना, सहायक निदेशक शहरी विकास विभाग विनोद कुमार, नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम, ई.ओ. नगर पालिका गौरव भसीन सहित सहित विभिन्न विकासखण्डों से ग्राम प्रधान, सरपंच व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।