ट्रैप कैमरे एवं शूटर के बाद भी गुलदार का आतंकी चेहरा पकड़ से बाहर

प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। जनपद पौड़ी के विकास खण्ड खिर्सू क्षेत्र के कटुलस्यूं पट्टी के ग्राम ढिकवालगांव में बीते एक सप्ताह से गुलदार के आतंक से ग्रामीण क्षेत्रवासी भयभीत हैं।
गुलदार अब तक वन विभाग के ट्रैप कैमरे एवं ड्रोन में नजर नहीं आ रहा है।
बीते 6 सितंबर को एक तीन चार वर्षीय नन्ही अबोध बालिका आयशा को आतंकी गुलदार ने घात लगाकर निवाला बनाया था जिससे उस बच्ची की मौत हो गई थी।
आज करीब 6 दिन व्यतीत हो गए हैं लेकिन आतंकी गुलदार कहीं दिखाई नहीं दे रहा है।
गढ़वाल वन प्रभाग नागदेव रेंज पौड़ी के वन क्षेत्र अधिकारी ललित मोहन नेगी ने बताया कि गुलदार को ट्रंगुलाईज करने को पकड़ने के लिए ढिकवालगांव में पिंजरा, ट्रैप कैमरे, एवं गश्त टीम के साथ वन विभाग के शूटर एवं बाहरी शूटर बलवीर सिंह पवार, शूटर अजहर भी तैनात हैं।
उन्हें बताया कि गुलदार को पकड़ने की कोशिश की जा रही है आतंकी गुलदार पकड़ से बाहर है। ‌ जिससे गुलदार प्रभावित क्षेत्र ढिकवालगांव में एवं आसपास के क्षेत्र में सुमाड़ी,खोला,चमनकोट,धरिगांव,सरणा में प्रवाहित क्षेत्र गांवों में लगातार गश्त की जा रही है क्षेत्र में ट्रैप कैमरा एवं ड्रोन से निगरानी की जा रही है। ढिकवालगांव के पास खेतों में दो पिंजरे लगाए गए हैं शिकारी दल लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं लेकिन किसी भी प्रकार से गुलदार की गतिविधि नहीं दिखाई देखी जा रही है गांव में फिलहाल शांति का माहौल बना हुआ है वन विभाग की टीम गुलदार को पिंजरे में कैद करने एवं ट्रेंकुलाइज करने हेतु पशु चिकित्सा अधिकारी देहरादून की टीम के साथ भरपूर प्रयास में जुटी हुई है। ग्रामीण वासी अभी भयभीत हैं उन्होंने ग्रामीणों से फिलहाल एहतियात बरतने की अपील की है।