महात्मा ज्योतिबा फुले वेलफेयर सोसाइटी की और से आयोजित सैनी प्रतिभा सम्मान समारोह में 300 मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया

बिजनौर। महात्मा ज्योतिबा फुले वेलफेयर सोसाइटी की और से आयोजित सैनी प्रतिभा सम्मान समारोह में 300 मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के संसदीय कार्य एवं औद्योगिक राज्य मंत्री जसवंत सिंह सैनी ने अपने संबोधन में छात्र-छात्राओं से कहा कि जिसमें उनकी रुचि हो वही काम करें जो भी दिशा चंगे वह आपके जीवन में अहम होगी।
रविवार को शहनाई वेंकट हाल में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ महात्मा ज्योतिबा फुले के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर किया गया मुख्य अतिथि मंत्री जसवंत सिंह सैनी ने कहा कि सफलता एकदम नहीं मिलती इसलिए असफलता पर निराश ना हो छोटी-छोटी चीजों की भी सफलता में अहम भूमिका होती है इन्हें अनदेखा न करें। उन्होंने कहा कि अपनी संस्कृति को न त्यागे, बुजुर्गों का सम्मान करें जिस क्षेत्र में भी जाएं अपनी अलग पहचान बनाएं।
विशिष्ट अतिथि नूरपुर विधायक रामावतार सैनी ने कहा कि सैनी समाज भोला समाज है हमें चाहिए कि हम अपने बच्चों को अनिवार्य रूप से पढ़ाया तथा समाज में फैली कुरीतियों को दूर करें उन्होंने छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वह सम्मान की गरिमा को बना कर रखें तथा कड़ी मेहनत करके समाज का नाम रोशन करें।
देहरादून से पधारे विशिष्ट अतिथि शिक्षाविद साहित्यकार लेखक डॉ रविंद्र सैनी चिंतन ने कहा कि शिक्षा सर्वोपरि धन है शिक्षा से मनुष्य अंधकार से प्रकाश की ओर आता है चाहे कितनी भी परेशानी क्यों ना आए हमें अपने बच्चों को अनिवार्य रूप से उच्च शिक्षा दिलानी चाहिए उन्होंने समाज के लोगों का आह्वान किया कि वह इस तरह के आयोजन करते रहें जिससे मेधावी छात्र-छात्राओं का हौसला अफजाई हो।
पूर्व विधायक कमलेश सैनी ने कहा कि जो बच्चे आज सम्मानित हो रहे हैं उन्हें इस सम्मान की गरिमा को बनाकर रखना है और कड़ी से कड़ी मेहनत करके अपने उद्देश्य में सफल होकर समाज माता-पिता और अपने देश का नाम रोशन करें।
कार्यक्रम में सैनी समाज के 300 मेधावी छात्र-छात्राओं राजकीय सेवा में नियुक्त हुए 12 समाज के बच्चों एवं जनपद बिजनौर के नगर पालिका परिषद हल्दौर की अध्यक्ष विमला देवी तथा जनपद की अलग-अलग नगर पालिकाओं में निर्वाचित हुए सैनी समाज के सभासदों को शॉल उड़ा कर एवं स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कल्याण सिंह सैनी ने की तथा संचालन देवेंद्र सैनी एवं डॉक्टर अंकित कुमार सैनी ने संयुक्त रूप से किया कार्यक्रम को पूजा सैनी सी ए डॉ रघुनंदन सैनी करण सिंह सैनी मास्टर राजपाल सैनी दीप्ति सैनी मीनाक्षी सैनी मास्टर अरुण सैनी प्रधान कल्याण सिंह सैनी मास्टर इंद्रपाल सैनी अनिल सैनी सपा नेता डॉक्टर कुंतेश सैनी प्रधान तेजपाल सैनी महावीर सिंह सैनी कुमारी पूजा सैनी इंजीनियर नरेंद्र सैनी सरिता सैनी सुमन सैनी सुमन सैनी ओमवती देवी रेखा सैनी राजबाला सैनी ने संबोधित किया।