दक्षिण अफ्रीका और ग्रीस की सफल यात्रा के बाद बेंगलुरु पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भव्य स्वागत किया गया

बेंगलुरुप्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी दक्षिण अफ्रीका और ग्रीस की अपनी चार दिवसीय यात्रा के बाद आज बेंगलुरु पहुंचे। प्रधानमंत्री ने दक्षिण अफ्रीका में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लिया, बाद में उन्होंने ग्रीस का दौरा किया। प्रधानमंत्री ने कई द्विपक्षीय बैठकें की और कई स्थानीय विचारकों और नेताओं के साथ मुलाकात की। उन्होंने दोनों देशों में सक्रिय भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की। प्रधानमंत्री, जिन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चंद्रयान-3 मून लैंडर की लैंडिंग देखी थी, इसरो टीम के साथ बातचीत करने के लिए आज बेंगलुरु पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का एचएएल हवाई अड्डे के बाहर भव्य स्वागत किया गया। उन्होंने एकत्रित नागरिकों को जय जवान, जय किसान के साथ अपना संबोधन शुरू किया और इसमें जय विज्ञान, जय अनुसंधान जोड़ा। श्री मोदी ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका और ग्रीस में भी भारत की अभूतपूर्व सफलता को लेकर समान उत्साह है।

प्रधानमंत्री ने इसरो टीम के साथ रहने की उत्सुकता व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने लौटने पर सबसे पहले बेंगलुरु आने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री ने प्रोटोकॉल संबंधी कठिनाइयों को न उठाने के अपने अनुरोध पर सहयोग के लिए राज्यपाल, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

भव्य स्वागत के लिए सभी को धन्यवाद देते हुए, प्रधानमंत्री ने एकत्रित नागरिकों के उत्साह को देखा और चंद्रयान टीम का हिस्सा बनने के लिए इसरो के लिए रवाना हुए।