जिलाधिकारी पौड़ी ने मादक पदार्थों पोस्त, भांग आदि पर प्रभावी कार्रवाही हेतु जिला स्तरीय एनकाॅर्ड समिति की वीसी के माध्यम से मासिक बैठक ली

प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने मादक पदार्थो पोस्त, भांग आदि पर प्रभावी कार्यवाही हेतु गठित जिला स्तरीय एनकॉर्ड समिति की वीसी के माध्यम से मासिक बैठक ली।
जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित पुलिस, राजस्व, आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एक सप्ताह के भीतर जनपद क्षेत्र अंतर्गत भांग उत्पादन के संभावित क्षेत्र को चिन्हित करना सुनिश्चित करें। वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि नशे में लिप्त विद्यालयों व कालेजो के छात्रों की सूची अनिवार्य रूप से 10 दिन के भीतर उपलब्ध कराएं। उन्होंने उप-जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि नशा मुक्ति केंद्र से ठीक होकर जाने वाले व्यक्तियों की जीआईएस मेपिंग करवाना सुनिश्चित करें, ताकि नशे से संबंधित क्लस्टर, नशे की बढ़ती प्रवृत्ति और पैटर्न को समझने में आसानी हो सके। जिलाधिकारी ने सभी रेखीय विभागों को निर्देश दिए की नशे के प्रति जागरूकता लाने के लिए व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करना सुनिश्चित करें।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे, एडीएम ईला गिरी, पुलिस उपाधीक्षक वैभव सैनी के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित है।