जिलाधिकारी ने दिए रेलवे विकास निगम के अधिकारियों को द्वितीय अनुसूची के मुआवजे के वितरण के निर्देश

प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान द्वारा लक्ष्मणझूला स्थित कैंप कार्यालय में रेलवे विकास निगम के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई।
इस दौरान जिलाधिकारी ने रेलवे विकास निगम को निर्देशित किया कि द्वितीय अनुसूची के मुआवजे के वितरण की जो शासन से स्वीकृति मिल चुकी है उस मुआवजे का संबंधित प्रभावितों को वितरण करना सुनिश्चित करें।
इसके अतिरिक्त जिला अधिकारी ने कहा कि रेलवे के निर्माण कार्यों के दौरान लोगों के जहां-जहां आवागमन के रास्ते अवरुद्ध हुए हैं उनको भी दुरुस्त करें जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी ना हो।
इस दौरान RVN (रेलवे विकास निगम) के अधिकारियों ने अवगत कराया कि जिलाधिकारी के प्रयासों से द्वितीय अनुसूची के मुआवजे के वितरण का शासन से अनुमोदन हो चुका है तथा रेलवे विकास निगम शीघ्रता से संबंधित प्रभावितों को मुआवजा वितरण करेगा।
लोगों को मुआवजा वितरण होने से रेलवे के निर्माण कार्यों में तेजी आएगी।
इसी के साथ धारी देवी रेलवे स्टेशन पर भी निर्माण कार्य शीघ्रता से शुरू किया जा सकेगा, जिससे निर्माण कार्यों की लागत में और समय की भी बचत होगी।
इस दौरान अपर महाप्रबंधक RVN विजय डंगवाल,उप महाप्रबंधक भूपेंद्र सिंह, विशेषज्ञ ओमप्रकाश मालगुडी सहित संबंधित अधिकारी और कार्मिक उपस्थित थे।