स्वास्थ्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थलीसैंण पाबाे में मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

गबर सिंह भंडारी

श्रीनगर गढ़वाल। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थलीसैंण और पाबो में उद्घाटन कर मिशन इंद्रधनुष 5.0 कार्यक्रम की शुरुवात की गई। उन्होंने केंद्र पर आए बच्चों को पोलियो ड्राप भी पिलाई।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम से प्रदेश में टीकाकरण से छूट चुके हजारों बच्चों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में टीकाकरण से छूटे गए बच्चों का मिशन इंद्रधनुष के तहत पूर्ण टीकाकरण किया जाएगा। साथ ही उत्तराखंड और केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे विकास कार्यों को समाज के हर व्यक्ति तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा की यह कार्यक्रम 7 अगस्त से 12 अगस्त तक चलाया जाएगा और आगामी सितंबर व अक्तूबर माह में निर्धारित तिथियों पर कार्यक्रम के तहत टीकाकरण किया जाएगा। आज जनपद में 28 बच्चों का टीकाकरण किया गया ।
इस मौके पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. पंकज, डॉ. शैलेंद्र कुमार, सुशील कुमार,शशिकांत तिवारी, नरेंद्र सिंह, मेनका,और अन्य विभागीय कर्मी मौजूद रहे।