राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा की राजकीय इंटर कॉलेज श्रीनगर में संपन्न हुई

गबर सिंह भंडारी

श्रीनगर गढ़वाल। राजकीय इंटर कालेज कीर्तिनगर टिहरी गढ़वाल में राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा की बैठक जनपद अध्यक्ष राजीव उनियाल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक का संचालन संदीप मैठाणी ब्लॉक अध्यक्ष कीर्तिनगर द्वारा किया गया। इस अवसर पर बैठक में जनपद टिहरी गढ़वाल से सभी विभागों के कर्मचारियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया इस अवसर श्रीनगर शाखा अध्यक्ष राकेश रावत ,शाखा मंत्री मनोज भण्डारी, कोषाध्यक्ष नागेश्वर नौडियाल, मण्डल समन्वयक संयोजक जसपाल सिंह गुसांई भी सम्मिलित हुए।
आज की बैठक में मुख्य विचार दस अगस्त 2023 को दिल्ली रामलीला मैदान में रैली को सफल बनाने हेतु किया गया जिसमें सभी साथियों ने अधिक से अधिक संख्या में दिल्ली रैली में प्रतिभाग करने हेतु अपनी सहमति व्यक्त की गई। इस अवसर पर जसपाल गुसाईं ने कहा कि जब पुरानी पेंशन से आच्छादित कर्मचारी इस आंदोलन में बढ़ चढ़ कर भाग ले रहे हैं तो क्यों नहीं नई पेंशन से आच्छादित कर्मचारी इस आंदोलन में पूर्ण रूप से आ रहे हैं। उन्होंने सभी कर्मचारियों से आंदोलन में प्रतिभागिता हेतु अपील की है जनपद अध्यक्ष टिहरी राजीव उनियाल ने वीर शहीद श्रीदेव सुमन को नमन करते हुए टिहरी के समस्त कर्मचारियों से निवेदन किया है की हमारा संघर्ष व्यर्थ नहीं जाएगा। हम उस भूमि से हैं जिस भूमि पर श्रीदेव सुमन द्वारा 84 दिन तक बिना कुछ खाये पीए राजशाही के विरूद्ध लड़ाई लड़ी गई थी। हम्हे भी अपने हक के लिए सरकार से लड़ना है और अपने एक मिशन पुरानी पेंशन में कामयाब होना है। श्रीनगर शाखा अध्यक्ष रावत ने सभी साथीयों से आह्वाहन किया है अपने सुखद भविष्य के लिए अधिक से अधिक साथी दिल्ली रैली में प्रतिभाग करेंगे। हरेंद्र रावत ने कहा कि हमे सभी विभागों एवं कार्यलयों में जाकर कर्मचारियों को जोड़ना होगा एवं आंदोलन को तेज गति देनी होगी। श्रीनगर शाखा के मंत्री श्री मनोज भंडारी जी द्वारा सभी संघटनो को एक मंच पर आ कर लड़ने का आह्वान किया गया। सामूहिक लड़ाई से संघटन मजबूत होगा लड़ाई बेहतर ढंग से लड़ी जाएगी। हरपाल गुसाईं ने कहा की नई पेंशन एक बहुत बड़ा छलावा है और अपने स्कूल से नई पेंशन से सेवानिवृत्त एक शिक्षक की पीड़ा सुनाई। जिन्हें पेंशन के नाम पर 2 साल में अभी तक कुछ नहीं मिला। सुधीर तिवारी द्वारा अधिक से अधिक साथीयों के द्वारा दिल्ली जाने हेतु अपने विचार व्यक्त किये गए। उन्होंने कहा लोकतांत्रिक देश में भीड़तंत्र भी जरूरी है, श्री अनिल भट्ट ने कहा जो साथी घरों में बैठे हैं उन्हें अब पेंशन बहाली आंदोलन में आना होगा ।श्री नौटियाल ने कहा कि nps बाजार बेस योजना है जिसकी कोई गारंटी नहीं। जिस दिन मार्किट गिरा उस दिन आपकी जीवन भर की कमाई डूब जाएगी। ब्लॉक अध्यक्ष संदीप मैठाणी ने अपने संबोधन में कहा कि यदि सरकार हमारी मांग को पूरा नहीं करती है तो। हमे हिमांचल के कर्मचारियों के जैसा फार्मूला अपनाना होगा।कुलदीप नेगी जी ने कहा हम अपनी जायज़ मांग के लिए सरकार से अपनी बात शांति पूर्ण ढंग से रख रहे हैं। सरकार ने हमारी बात नहीं मानी तो कर्मचारीयों को उग्र आन्दोनल के लिए बाध्य होना पड़ेगा। खेमराज भंडारी ने कहा हमे 2024 लोकसभा चुनावों से पूर्व सरकार पर पुरानी पेंशन बहाली हेतु दवाब बनाना होगा।नवीन कुमार ने कहा की जो नए साथी सेवा में आये हैं उन्हें पेंशन बहाली के आंदोलन में आगे आना होगा नई पेंशन की खामियों को समझना होगा। इस आंदोलन के अवसर पर चंद्रशेखर मेवाड़, नागेश्वर प्रसाद,अर्जुन सिंह राणा, पंकज कुमार,पवन कुमार, संदीप कुमार, मासन्त महर, विवेक मेवाड़, गिरिश चंद्र, आदि साथीयों द्वारा प्रतिभाग किया गया अंत में
बैठक में उपस्थित सभी साथियों को राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा जनपद टिहरी गढ़वाल की ओर से हार्दिक स्वागत और धन्यवाद ज्ञापित किया गया एवं समस्त से आग्रह किया गया की इसी प्रकार हर ब्लाक में बैठक आयोजित की जाय और सभी साथियों को दिल्ली रैली हेतु प्रेरित किया जाए। जिससे संगठन को मजबूती प्रदान होगी और हमारा आन्दोलन सफल होगा। हमारी पुरानी पेंशन बहाली की मांग पूरी होगी।