बाबा भवानी गिरी जी महाराज के प्रयासों से शहर में “पहली रोटी गाय माता की” गोसेवा अभियान को गति देने का काम कर रहे है

घायल चोटिल गोवंश की सहायता एवं उपचार कर अनूठी मिसाल बने बाबा भवानी गिरी जी महाराज

बेसहारा छोड़े​​​​​​​ गए घायल व बीमार गोवंश को अपने स्तर पर गौशाला लेकर जाते हैं, इलाज के साथ चारा-पानी की व्यवस्था भी कर रहे

मां संतोषी गौ सेवा धाम श्री टपकेश्वर महादेव मंदिर गढ़ी कैंट

बाबा भवानी गिरी जी महाराज के प्रयासों से शहर में “पहली रोटी गाय माता की” गोसेवा अभियान को गति देने का काम कर रहे है
देहरादून। यदि आपने किसी बेसहारा, विकलांग व घायल गोवंश को देखा है और उसकी सार संभाल करने वाला कोई नहीं है तो आप सीधे ही बाबा भवानी गिरी जी महाराज को बता सकते है, जहां उस गोवंश की अच्छी तरह से देखरेख कर रहे हैं । कई बार देखने में आया है कि दुर्घटना में घायल होने वाले गोवंश को उसके मालिक बेसहारा छोड़ देते है या फिर किसी अन्य बीमारी से ग्रसित गोवंश को आवारा पशुओं के बीच छोड़ दिया जाता है। बाबा भवानी गिरी जी महाराज गोवंशो के उपचार करने के लिए हर समय हर पल तत्पर रहते है।
पशु अधिनियम कानून बनने के बाद भी कुछ लोग मूक पशुओं पर अत्याचार करने को बाज नहीं आते हैं लेकिन हैवानियत के साथ-साथ इंसानियत भी जिंदा है।
इसी इंसानियत की मिसाल बाबा भवानी गिरी जी महाराज पशुओं के रक्षक देवदूत बनकर घायल चोटिल गौवंशो का उपचार कराकर गौशाला तक भेजने का प्रबंध भी करती है।

कुछ शरारती लोगों के द्वारा और कुछ अज्ञात चौपाया वाहनों के द्वारा गौवंश चोटिल हो जाती हैं जिससे गोवंश को चलने फिरने में परेशानी होती है।
भवानी गिरी जी महाराज को घायल चौटिल पशु दिखाई देता है या सूचना मिलते ही दर्द से तड़पती गौ माता का तुरंत समय गवायें उनको चिकित्सा सुविधा मुहैया कराते है।
बाबा भवानी गिरी जी महाराज के प्रयासों से शहर में “पहली रोटी गाय माता की” गोसेवा अभियान को गति देने का काम कर रहे है

बाबा भवानी गिरी जी महाराज सांस्कृति,परंपरा,संस्कारो को विकसित करने के साथ साथ दया दयालुता के गुणो को भी प्रत्येक व्यक्तित्व को निखारेंना का भी प्रयास कर रहे है,

शहर से 5 किमी दूर स्थित संतोषी सेवा संघ के द्वारा संतोषी गौ सेवा धाम गौशाला का संचालन किया जा रहा है। सरकार से कोई अनुदान नहीं मिला है लेकिन यह गौशाला पूरी तरह से दानदाताओं पर ही निर्भर है। जिले की सर्वोत्तम गौशालाओं में शामिल इस गौशाला ने अनूठी मिसाल पेश की है।

अपील

हरि ओम जय संतोषी माता सेवा संघ टपकेश्वर देहरादून… मैं बाबा भवानी गिरी आप सभी से अपील करता हूं ..हमसे जुड़े हुए सभी लोगों तक यह संदेश व्हाट्सएप के माध्यम से भेज रहा हूं ,,हमने पिछले 2016 से लावारिस गायों को पालना शुरू किया है, अब तक हम अपने शक्ति अनुसार यथासंभव सेवा कर रहे हैं .अब हमें आप सभी के सहयोग की आवश्यकता पड़ रही है क्योंकि गायं की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है.. हमने 15 जून 2023 को अनुरोध किया था. अब तक काफी लोगों का सहयोग प्राप्त हुआ है .हम एक बार और आप लोगों से अपील करेंगे हम आपसे यह चाहते हैं के प्रति माह ₹100 से लेकर यथासंभव सहयोग प्रदान करें ..यदि किसी को गौशाला देखना हो ,सेवा देखनी हो तो स्वयं आकर गौशाला का अवलोकन करें .. सभी गौ माता सड़कों पर लावारिस घूमती हुई और घायल बीमार जिन का इलाज किया गया है, अब हमारे पास सारी गाय खुशहाल है….!

बाबा भवानी गिरि जी महाराज
मां संतोषी माता मंदिर श्री टपकेश्वर महादेव गढ़ी कैंट देहरादून उत्तराखंड
+91 96270 79924