रोड नही तो वोट नहीं नारे के साथ पीडब्ल्यूडी कीर्तिनगर कार्यालय का ग्रामीणों ने किया घेराव ।

गबर सिंह भंडारी

श्रीनगर गढ़वाल – देवप्रयाग विधानसभा के सुनार गांव सिरनी गांव में 15 साल पुरानी लिंक रोड के सुधारीकरण और डामरीकरण को लेकर ग्रामीणों ने आप नेता गणेश भट्ट के नेतृत्व में पीडब्ल्यूडी कीर्तिनगर कार्यालय का घेराव किया।
गणेश भट्ट ने कहा कि सुनार गांव सिरनी गांव के ग्रामीण लंबे समय से गांव की कच्ची लिंक रोड के एलाइनमेंट और डामरीकरण की मांग करते आ रहे हैं। उक्त कच्ची रोड से स्थानीय विधायक 2 बार जा चुके हैं। कभी सर्वे के नाम पर कभी एलाइनमेंट के नाम पर रोड का काम लटकाया जा रहा है। कहा कि अब ग्रामीणों ने संकल्प लिया है कि अगर रोड नही बनी तो आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया जायेगा। महिलाओं ने चेतावनी दी कि एक माह के भीतर यदि विभाग द्वारा और स्थानीय शासन द्वारा उक्त रोड के काम की प्रक्रिया को आगे नही बढ़ाया गया तो वे धरना प्रदर्शन शुरू करेंगी।
अधिशाषी अभियंता डीपी आर्य ने कहा कि ग्रामीणों की मांगे जायज है और विभाग द्वारा उक्त रोड के नवनिर्माण हेतु प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग देहरादून को वित्तीय स्वीकृति हेतु पत्र भेज दिया गया है। शासन स्तर पर स्वीकृत होते ही उक्त रोड का काम शुरू कर दिया जाएगा।
इस दौरान यशोदा देवी, बीना लिंगवाल, चंद्रकला बंगवाल, ग्राम प्रधान भल्ले गांव जयंती डंगवाल, सुभाष लिंगवाल, विजय सिंह, माधवानंद, जगत राम, आनंद प्रसाद आदि ग्रामीण मौजूद रहे।