राजकीय इंटर कॉलेज मरखोड़ा खिर्सू के दो प्रवक्ताओं की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह

 गबर सिंह भण्डारी श्रीनगर गढ़वाल

श्रीनगर गढ़वाल – 31 मार्च 2023 को राजकीय इंटर कॉलेज मरखोड़ा खिर्सू के दो प्रवक्ता प्रवेश चमोला व हिन्दी की प्रवक्ता गुडडी घिल्डियाल की लंबी सेवा के बाद आज सेवानिवृत्त हो गए, उनके विदाई समारोह के मुख्य अतिथि लखपत सिंह भण्डारी विशेष रूप में शामिल हुए।
विदाई समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की उनका जीवन शिक्षा के लिए समर्पित रहा उन्होंने लंबी सेवा कर्तव्यनिष्ठा एवं व्यवहार कुशलता के साथ पूर्ण की है इसके लिए शिक्षा जगत उन्हें हमेशा याद रखेगा। इस अवसर पर प्रधान कोल्ठा चतर सिंह रावत ने
कार्यक्रम में पहुंचने पर कहा कि एक शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होता है वह समाज के सृजन में आजीवन लगा रहता है, उन्होंने प्रवेश चमोली के कार्यकाल को अविस्मरणीय बताया।
सेवानिवृत्ति पर प्रधानाचार्य जगपाल सिंह चौहान ने कहा कि कुशल प्रशासक एवं विद्वान शिक्षक के रूप में उनके सेवानिवृत्ति के अवसर पर उपस्थित होना उनके लिए गौरव का क्षण है, सेवानिवृत्त शिक्षक प्रवेश चमोली कहा कि वह निरंतर सामाजिक सेवा में शेष जीवन व्यतीत करेंगे।

शिक्षा से जुड़े हुए विद्वानों ने फूल मालाओं एवं अंग वस्त्र देकर भव्य स्वागत किया।
मौके पर कल्पेश्वर प्रसाद सेमवाल प्रवक्ता गणित ने कहा की आदर्श शिक्षक नहीं अपितु हमारे आदर्श भी है उनका व्यक्तित्व, एवं व्यवहार अनुकरणीय है उनके जैसे शिक्षक यदि सभी हो जाये तो हमारे देश प्रदेश का बहुत ऊंचा हो जाएगा इस उपलक्ष्य में बबीता भूषण प्रवक्ता अर्थशास्त्र ने कहा की जिस जोश के साथ उन्होंने शिक्षा क्षेत्र में प्रवेश किया था आज भी उसी ऊर्जा के साथ बच्चों को शिक्षित करते हैं और अपने शिक्षक सहयोगियों के साथ भी नई ऊर्जा का संचार करते हैं प्रधान मरखोड़ा मनीषा बहुगुणा सहित शिक्षक शिक्षिकाएं एवं अभिभावक व क्षेत्र के गणमान्य नागरिक एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संचालन मनोज काला जिला उपाध्यक्ष शिक्षक संगठन पौड़ी ने किया उन्होंने प्रवेश चमोली व गुडडी घिल्डियाल के बिषय में विस्तृत जानकारी से अवगत कराया इतनी लम्बी सेवा सौम्य स्वभाव, मधुर व्यवहार से जाने जाते हैं दोनों शिक्षकों के स्वागत में अध्यापक गांव एवं छात्राओं द्वारा सरस्वती बंदना प्रस्तुत कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
विदाई समारोह में अनूराग चमोली अगरोड़ा मंडल महामंत्री भाजपा,सुनील बहुगुणा प्रवक्ता गणित ने प्रवेश चमोली को विद्यालय परिवार की ओर से सम्मान पत्र वाचन कर भेट किया तथा गुडडी घिल्डियाल के लिए सम्मान वाचन सेमवाल कर भेट किया विद्यालय परिवार की ओर से अतिथियों एवं आंगनतुकों का बैज पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में मौजूद अध्यापक गण दुर्गेश बड़थ्वाल, जयप्रकाश डिमरी,अरूणा नौटियाल, रेखा संगरवाण,अनील थपलियाल, दुर्गेश प्रसाद पोखरियाल,भारत सिंह असवाल संकुल संसाधन केन्द्र खिर्सू, कैलाश पुण्डीर प्रवक्ता, सामाजिक कार्यकर्ता गबर सिंह भण्डारी ने दोनों सेवानिवृत्त अध्यापकों को फूल मालाओं एवं शौल ओढ़ कर सम्मानित किया अभिभावक राकेश सिंह रावत,मंगल सिंह रावत,शेर सिंह भण्डारी,मदन सिंह रावत,नीलम देवी,बीना देवी,कृष्णी देवी,रेखा देवी आदि लोग मौजूद थे।