अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत ने दीप प्रज्ज्वलित कर व जागरूकता पोस्टर का विमोचन के साथ ग्राहक पखवाड़ा का शुभारंभ किया

देहारादून। अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत ने जिला कार्यालय मे दीप प्रज्ज्वलित कर व जागरूकता पोस्टर का विमोचन के साथ ग्राहक पखवाड़ा की शुरुआत। ग्राहक जागरण पखवाड़े का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में ग्राहक पंचायत के पांच आयामों आहार, व्यवहार, निवास, शिक्षा और आरोग्य के संबंध में कार्यकर्ताओं को जानकारी दी गई।

ग्राहक पखवाड़ा शुभारंभ कार्यक्रम में प्रांत सम्पर्क प्रमुख कमल गुप्ता ने कहा कि  ग्राहकों को शिक्षित करने के लिए सरकार को ग्राहक पंचायत जैसे समाज के हित चिंतक संगठनों को साथ लेकर एक अभियान चलाना चाहिए।  उन्होंने कहा कि जागरण पखवाड़ा के तहत राष्ट्र हित में लोगो को जागरूक करना तथा उनके उपभोक्ता अधिकारों के लिए संघर्ष करना तथा प्रवोधन एवम उपभोक्ताओं की समस्याओं का निराकरण करना है। संगठन मंत्री हरिशंकर सिंह ने कहा कि संस्था द्वारा देश में जारी जागरण पखवाड़ा के तहत सदस्य बनाकर अधिक से अधिक संख्या में तहसील एवम ब्लॉक स्तर पर जाकर लोगो को जागरूक करना ही हमारा उद्देश्य है।

प्रांतीय सदस्यता प्रमुख व प्रभारी जिलाध्यक्ष ने कहा कि संस्था उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम के अधिकारों के लिए प्रतिबद्ध है और लोगो को धोखाधड़ी से बचाने के लिए कार्य कर रही है, सभी को मिलकर कार्य करने से संगठन को लक्ष्य प्राप्त करने में सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह वर्ष संगठन विस्तार करने का है। इस अवसर पर जागरूकता पोस्टर का विमोचन का विमोचन किया गया l इस अवसर पर राजीव त्यागी, नीरज कंडवाल,हरिशंकर आदि उपस्थित रहे l