विधायक सहदेव पुंडीर ने पूर्व सैनिकों ने शहीद अनुसुया प्रसाद को श्रद्धांजलि अर्पित की

देहरादून,शहीद अनुसुया प्रसाद की पुण्यतिथि पर आज भाऊवाला स्थित वीर शहीद अनुसुया प्रसाद स्मारक पर वीर शहीद अनुसूया प्रसाद मेमोरियल समिति कें द्वारा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी और विशिष्ट अतिथि के रूप में सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर , न्यूजपेपर एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव विपिन गौड़ व अन्य उपस्थित सभी पूर्व सैनिकों ने शहीद अनुसुया प्रसाद को श्रद्धांजलि अर्पित की।

देवभूमि उत्तराखंड के लाल, महावीर चक्र से सम्मानित, 10 महार रेजिमेंट वीर अनुसुया प्रसाद ने 1971 की भारत-पाक लड़ाई में अद्भुत शौर्य और साहस का परिचय देते हुए भारतीय सेना के विजय अभियान में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया था ।

सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा की हमारे वीर जवानों के त्याग, बलिदान और वीरता से ही हम सब सुरक्षित हैं, जिनके अदम्य साहस, और शौर्य की चर्चा देश ही नहीं, पूरी दुनिया में होती है।
भारतीय सेना के सबसे कम उम्र के सिपाहियों में अनुसूया प्रसाद एक थे जो कि कम उम्र के साथ-साथ देश के प्रति मर मिटने का जज्बा रखते थे। राष्ट्र के लिए उनका बलिदान युगों युगों तक याद रखा जायेगा।

इस दौरान वीर शहीद अनुसुया प्रसाद मेमोरियल समिति के अध्यक्ष शिवराम गौड़, वीर शहीद अनुसुया प्रसाद महिला समिति की अध्यक्षा विप्रा देवी, यशपाल नेगी आदि एवं अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहें।