विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने एक बार पुनः शीशमबाड़ा स्थित सॉलि़ड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट( टचिंग ग्राउंड) का मुद्दा उठाया .

देहरादून,शीतलकीन विधानसभा सत्र के दौरान आज सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने एक बार पुनः शीशमबाड़ा स्थित सॉलि़ड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट( टचिंग ग्राउंड) का मुद्दा उठाया .।
विधायक ने कहा कि ट्रेचिंग ग्राउंड के निर्माण से क्षेत्रवासियों को पूर्व में ही कूड़ा निस्तारण के समय दुर्गंध आने, गंभीर बीमारियां उत्पन्न होने और नदी के पानी के दूषित होने के साथ-साथ पर्यावरण को भी नुकसान होने जैसी समस्याओं का अंदेशा था। पूर्व में क्षेत्र वासियों के द्वारा उक्त स्थान पर धरना प्रदर्शन किया गया लेकिन विरोध के बावजूद भी ट्रेचिंग ग्राउंड का निर्माण कर दिया गया। वर्तमान में उक्त प्लांट से निकलने वाली दुर्गंध से लगभग 8 से 10 किलोमीटर के दायरे में कई गांव प्रभावित हो रहे है। आसपास के क्षेत्रवासी घरों के दरवाजों को बंद रखने को मजबूर है।

विधायक ने कहा की पूर्व में भी मेरे और क्षेत्र वासियों के द्वारा इस संबंध मे सरकार को कई बार अवगत कराया गया है लेकिन अभी तक उक्त प्लांट को अन्यत्र स्थानांतरित करने की कार्रवाई पूर्ण नहीं हो पाई है।
माह अप्रैल 2022 की नगर निगम देहरादून की बैठक में भी उक्त प्लांट को अन्यत्र स्थानांतरित करने हेतु प्रस्ताव पारित किया जा चुका है ।
विधायक ने इस अविलंबनीय लोक महत्व के विषय पर नियम 300 के अंतर्गत सदन की कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा की शीघ्रातिशीघ्र उक्त ट्रेचिंग ग्राउंड को विधानसभा सहसपुर से बाहर कही दूसरी गैर आबादी वाली जगह में शिफ्ट करना जनहित में अति आवश्यक हैं।