,मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी आगामी 7 अगस्त को नई दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की शासी परिषद् की सातवीं बैठक में प्रतिभाग कर राज्य हित से जुड़ी विभिन्न योजनाओं एवं विषयों पर विचार रखेंगे

नई दिल्ली,मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी आगामी 7 अगस्त को नई दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की शासी परिषद् की सातवीं बैठक में प्रतिभाग कर बैठक में सम्बंधित एजेंडा बिन्दुओं के अतिरिक्त राज्य हित से जुड़ी विभिन्न योजनाओं एवं विषयों पर विचार रखेंगे।
सचिवालय में मुख्यमंत्री ने नीति आयोग के समक्ष रखे जाने वाले विषयों पर एजेन्डा से सम्बन्धित विभिन्न विषयों पर विभागरवार चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि नीति आयोग द्वारा निर्धारित नीतियां एवं केन्द्र पोषित योजनाएं देश के सभी राज्यों के दृष्टिगत समान रूप से बनायी जाती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की भगवान केदारनाथ के प्रति विशेष आस्था है। गत वर्ष अपनी केदारनाथ यात्रा के दौरान उन्होंने 21वीं शदी के इस तीसरे दशक को उत्तराखण्ड का दशक बताया था। इसी को ध्यान में रखते हुए राज्य के विकास का रोड मेप तैयार किया गया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष #ChardhamYatra में 30 लाख से अधिक श्रद्धालु अब तक आ चुके हैं। आवाजाही भविष्य में और बढ़ेगी, इसके लिये यात्रा मार्ग से जुड़े प्रमुख स्थलों के सुव्यवस्थित यातायात के लिये टनल पार्किंग की योजना राज्य हित में जरूरी है।
बैठक में मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.सन्धू, अपर मुख्य सचिव श्री आनन्द वर्द्धन, सचिव श्री आर मीनाक्षी सुन्दरम, श्री शैलेश बगोली, श्री एसएन पाण्डे, श्री विनोद कुमार सुमन, महानिदेशक यूकॉस्ट प्रो0 दुर्गेश पन्त आदि उपस्थित थे।