जिला कार्यालय स्थित एनआईसी कक्ष में प्राथमिक शिक्षा के अन्तर्गत उत्कृष्ट विद्यालय स्थापना हेतु विद्यालयों को चिन्हित करने के लिए गठित समिति की बैठक

प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल।प्राथमिक शिक्षा के अन्तर्गत उत्कृष्ट विद्यालय स्थापना हेतु विद्यालयों को चिन्हित करने के लिए गठित समिति की बैठक जिला कार्यालय स्थित एनआईसी कक्ष में जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
मंगलवार को आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया कि उत्कृष्ट विद्यालयों का चयन से पूर्व ऐसे विद्यालयों की भूमि का विवरण प्रस्तुत करें कि वह भूमि विद्यालय के नाम पर है या नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि जिन विद्यालयों को चिन्हित किया जाना है उन विद्यालयों का जीआईएस मैपिंग करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने समस्त खंड शिक्षाधिकारियों को कहा कि उत्कृष्ट विद्यालयों की संस्तुति कर रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि जिन विद्यालयों में छात्र संख्या ज्यादा है और शिक्षकों की संख्या कम है उनकी रिपोर्ट भी प्रस्तुत करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि विद्यालयों का चयन प्रक्रिया को पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से पूरा करें। जिससे चयनित विद्यालयों को आवश्यक संसाधनों और सुविधाओं से सुसज्जित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्कृष्ट विद्यालयों का चयन क्षेत्र के शैक्षिक स्तर को ऊंचा उठाने और विद्यार्थियों को सर्वाेत्तम शिक्षा प्रदान किया जायेगा।
बैठक में संयुक्त मजिस्ट्रेट अनामिका,प्रशिक्षु आईएएस दीक्षिका जोशी,जिला शिक्षा अधिकारी नागेंद्र बर्तवाल,खंड शिक्षाधिकारी पाबौ अमित चौहान,कोट दीप्ति,बीरोंखाल वर्षा भारद्वाज,थलीसैंण विवेक पंवार,पौड़ी नवीन डोभाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।