जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में मुख्य विकास अधिकारी देहरादून सुश्री झरना कमठान ने शुक्रवार को विकास भवन सभागार में जनपद देहरादून में “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन हेतु कार्य योजना की समीक्षा की

देहरादून , जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में मुख्य विकास अधिकारी देहरादून सुश्री झरना कमठान ने शुक्रवार को विकास भवन सभागार में जनपद देहरादून में “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन हेतु कार्य योजना की समीक्षा की। ज्ञातव्य है कि मुख्य सचिव उत्तराखंड शासन के आदेशों के क्रम में आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में “आजादी का अमृत महोत्सव” कार्यक्रम के तहत भारत सरकार द्वारा आम जनमानस में राष्ट्र के प्रति समर्पण, देशभक्ति एवं आस्था का भाव पैदा करने के लिए जनपद देहरादून में “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम आयोजित किए जाने हेतु जिलाधिकारी देहरादून के आदेशों के क्रम में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में समिति गठित की गई है। इस समिति में जिला विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, अपर नगर आयुक्त नगर निगम, मुख्य शिक्षा अधिकारी, जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, प्राचार्य रा0स्ना0म0वि0 रायपुर तथा प्रधानाचार्य राजकीय पॉलिटेक्निक पिट्ठूवाला को सदस्य नामित किया गया है।
बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी देहरादून द्वारा जानकारी दी गई कि जनपद देहरादून में लगभग 3.43 लाख निवासरत परिवारों की संख्या है। मुख्य विकास अधिकारी ने 13 अगस्त से 15 अगस्त 2022 तक आयोजित होने वाले “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम हेतु ग्राम्य विकास विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, विद्यालयी शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, तकनीकी शिक्षा विभाग सहित विभिन्न जनपद स्तरीय अधिकारियों से जनपद देहरादून में “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु कार्ययोजना पर विस्तृत चर्चा की। बैठक में पर्याप्त संख्या में तिरंगा झंडे की व्यवस्था करने, आम जनमानस को तिरंगा घरों में लगाने के लिए स्वप्रेरित करने, “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम के उचित प्रचार प्रसार व जन जागरूकता जैसे बिंदुओं पर चर्चा की गई।