सहसपुर विधायक सहदेव पुंडीर ने विधानसभा में चल रहे विकास कार्यों के मुद्दों पर विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की

देहरादून,विधानसभा सहसपुर के अन्तर्गत आज सहसपुर विधायक सहदेव पुंडीर ने अपने कैम्प कार्यालय सुद्धोवाला में विधानसभा में चल रहे विकास कार्यों के मुद्दों पर विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की, जिसमें लोक निर्माण विभाग, जल संस्थान विभाग, विद्युत विभाग व वन विभाग से सम्बंधित अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहें।

इस दौरान विधायक ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सभी लंबित मार्ग निर्माण कार्यों को बरसात के मौसम से पूर्व पूर्ण किये जाने व स्वीकृत कार्यों की टेंडर प्रक्रिया में तेजी लाकर अधूरे विकास कार्यों को समयबद्धता, गुणवत्ता व पारदर्शिता के साथ शीघ्र पूर्ण करने के आदेश दिये।

विधायक ने कहा की गर्मी के मौसम में काफी जगह पर पेयजल समस्या देखने को मिलती है। इस हेतु उन्होंने मौके पर मौजूद उत्तराखण्ड जल संस्थान के अधिकारियों को जनता को पेयजल आपूर्ति सूचारु रूप से प्रदान करने के निर्देश दियें। जिन गांव में पेयजल की शिकायत मिल रही हैं, उन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए समाधान के लिए सख्त कदम उठायें। आवश्यकता पड़ने पर टैंकरो से क्षेत्रीय जनता को पेयजल उपलब्ध कराने व लीकेज आदि समस्या को तत्काल हल् करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया।

साथ ही इस मौके पर मौजूद विद्युत विभाग के अधिकारियों को विधायक ने निर्देशित किया की क्षेत्रवासियो के शिकायत किये जाने पर तत्काल क्षेत्र का मुयायना करें और जो भी समस्या हो जैसे लो वोल्टेज, झूलती हुई तारे, लाइन शिफ्टिंग, पोल अवस्थापना आदि के समाधान में तेजी दिखाते हुए कार्य करें।

भीषण गर्मी के मौसम में अक्सर जंगलो में आग लगने की घटना सामने आती है। इसीलिए वन विभाग के अधिकारियों को हर वक्त सचेत रहने के निर्देश दिये। किसी भी जंगल में आग न लग पाए इसका खास ध्यान रखें और यदि ऐसी अप्रिय घटना घटती भी है तो उसके निवारण के लिए पूर्व से ही अपनी तैयारी रखें।

विधायक ने कहा की जन समस्याओं के समाधान में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विभाग की ओर से क्षेत्र में हो रहे विकास कार्य की प्रगति का समय-समय पर अवगत कराया जाना आवश्यक है। किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सहसपुर विधानसभा को आदर्श विधानसभा में स्थापित करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।