मोबाइल टावर लगाने के नाम पर 18 लाख रुपए ठगने वाले दो ठग कोलकाता से गिरफ्तार

पिथौरागढ़। बीएसएनएल का टावर लगाने के नाम पर 18 लाख रुपए की ठगी करने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया है। मामला लगभग एक साल पूर्व का है।
पुलिस के अनुसार गिरीश चंद्र जोशी ने थाना जाजरदेवल में 26 अप्रैल 2021 को एक तहरीर दी थी। तहरीर में कहा गया था कि रवि शर्मा बीएसएनएल कोलकाता ने बीएसएनएल टावर लगाने के नाम पर उससे 18 लाख 11 हजार रुपए की धोखाधड़ी की है। तहरीर के आधार पर जाजरदेवल थाने में धारा 420 व 66 डी आइटी एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया। मामले की विवेचना प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अस्कोट प्रभात कुमार की जा रही है।
विवेचना के दौरान पाया गया कि वादी द्वारा अनिकेत मंडल के मोबाइल नंबर पर पेटीएम के जरिए धनराशि दी गई है। उक्त मोबाइल नंबर के माध्यम से जब जांच की तो तीन अन्य मोबाइल नंबर भी इस अभियोग में प्रकाश में आए। पुलिस की साइबर सैल टीम द्वारा आरोपितों की लोकेशन का पता चला। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर पुलिस उपाधीक्षक सुमित पांडेय के नेतृत्व में आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया।
एसआइ हेम तिवारी की पुलिस टीम ने आरोपितों का पता लगाते साइबर सैल की मदद से दो आरोपित अनिकेत मंडल और नितेश कुमार झा निवासी बकुल बागान को कोलकाता से गिरफ्तार किया।