चमोली पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर फर्जी नियुक्ति प्रमाण देने वाले “नटवर लाल” को किया गिरफ्तार

चमोली- पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर फर्जी नियुक्ति प्रमाण देने वाले “नटवर लाल” को किया गिरफ्तार।दिनांक 22/09/2024 को वादी राहुल सिंह पुत्र बाग सिंह निवासी बांसवाडा पोस्ट सेरा थाना नन्दानगर घाट ने थाने में तहरीर दी कि *प्रीतम सिंह नेगी पुत्र धन सिंह नेगी निवासी ग्राम सिमली थाना कर्णप्रयाग* व *मुकेश सती पुत्र अमलानन्द सती निवासी ग्राम कुन्तरी थाना नन्दानगर घाट* ने आपराधिक षडयन्त्र रचकर उसकी पत्नी को सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर 7,35000/- की धनराशि हडप कर उसकी पत्नी के व्हाटसएप पर फर्जी कूटरचित नियुक्ति पत्र भेजा।

तहरीर के आधार पर थाना नन्दानगर पर *मु0अ0सं0 29/2024 धारा- 420,406,120 बी,468 भादवि* पंजीकृत किया गया। *पुलिस अधीक्षक सर्वेश पंवार महोदय* ने उपरोक्त अभियोग की गहनता से विवेचना करने एवं अपराधियों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। उक्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम गठित की गयी। गठित पुलिस टीम द्वारा दिनांक 22/09/2024 को अभियुक्त प्रीतम सिंह नेगी को सिमली से गिरफ्तार किया गया। पुलिस अब इस मामले में मुकेश सती के संबंध में भी जानकारी जुटा रही है और उसके खिलाफ भी आवश्यक कार्रवाई करेगी।

अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की विस्तृत जानकारी प्राप्त करने का प्रयास कर रही है, ताकि भविष्य में और ठगी के मामलों को रोका जा सके।

*नौकरी की पेशकशों के मामले में हमेशा सतर्क रहना चाहिए। नौकरी के नाम पर किसी भी व्यक्ति या संस्था को पैसे देने से पहले उसकी वैधता और सत्यता की पूरी जॉंच करना आवश्यक है। ऐसे ठगों से बचने के लिए जागरूक रहना और किसी भी फर्जीवाड़े के प्रति सजग रहना बेहद जरूरी है।*

*पुलिस टीम*

1- उ0नि0 शिवदत्त जमलोकी
2- हे0कां0 हरेन्द्र
3- हे0कां0 शिव सिंह