मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में विभिन्न विकास कार्यों के लिए वित्तीय स्वीकृतियां प्रदान की

देहरादून,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में विभिन्न विकास कार्यों के लिए वित्तीय स्वीकृतियां प्रदान की हैं। मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अन्तर्गत जनपद चम्पावत के पाटी ब्लॉक में छिनकाछिना-रौलमेल मोटर मार्ग के पुनःनिर्माण एवं सुधारीकरण के लिए ₹531.68 लाख की धनराशि स्वीकृत की है।

मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा में जनपद टिहरी गढ़वाल के विधानसभा क्षेत्र धनोल्टी में राज्य योजना के अन्तर्गत बंगशील-गोलधार मोटर मार्ग के डामरीकरण कार्य के लिए ₹314.54 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई है ।

इसी क्रम में राज्य योजना के अन्तर्गत जनपद चमोली के विधानसभा क्षेत्र थराली के विकासखण्ड घाट में न्याय पंचायत मुख्यालय उस्तोली को जोड़ने हेतु किमी० 01 से 05 तक सुधारीकरण एवं डामरीकरण के लिए ₹581.23 लाख की धनराशि स्वीकृत की है।

इसके साथ ही पंतनगर हवाई अड्‌डे के विस्तारीकरण हेतु NH-8 के अन्तर्गत रामपुर काठगोदाम तक 43.446 किमी से 93.226 किमी चार लेन कार्य एवं NH-87 के अंतर्गत 54+500 से 61+300 किमी. अर्थात 7 किमी. का संरेखण (Realignment) की डी०पी०आर० तैयार किये जाने हेतु डी०पी०आर० कंसलटेंट की नियुक्ति किये जाने के सम्बन्ध में ₹24,92,067 लाख की वित्तीय स्वीकृति दी गई है।

मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अंतर्गत “मनोली दबोली मोटर मार्ग” का नाम शहीद सहायक कमाण्डेंट चारू चन्द्र पाठक के नाम पर रखे जाने को स्वीकृति प्रदान की गई है।