पौड़ी पुलिस की बड़ी सफलता: नशा तस्करी के मास्टरमाइंड जावेद उर्फ सोनू को कोटद्वार से गिरफ्तार किया गया

पौड़ी पुलिस की बड़ी सफलता: नशा तस्करी के मास्टरमाइंड जावेद उर्फ सोनू को कोटद्वार से गिरफ्तार किया गया

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी लोकेश्वर सिंह के निर्देशन में पौड़ी पुलिस का नशा तस्करों पर नकेल कसने का दौर जारी।

प्रदीप कुमार
कोटद्वार-पौड़ी श्रीनगर गढ़वाल।जनपद में नशा तस्करी में संलिप्त अभियुक्त जावेद उर्फ सोनू जो पहाड़ी क्षेत्रों से चरस को कम दामों पर लाकर कोटद्वार में युवाओं को ऊँचे दामों में बेचने का काम करता था,लगातार नशा तस्करी में संलिप्त रहने के कारण जावेद उर्फ सोनू के विरूद्ध कोतवाली कोटद्वार पर गैंगस्टर एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत कर विवेचना थानाध्यक्ष रिखणीखाल संतोष पैथवाल के सुपुर्द की गयी थी। अभियुक्त जावेद उर्फ सोनू जो अभियोग पंजीकृत होने से ही लगातार अपने ठिकाने व मोबाइल नम्बर बदलकर पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी लोकेश्वर सिंह द्वारा जनपद के फरार व ईनामी अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने हेतु समस्त थाना प्रभारियों व सीआईयू टीम को लगातार निर्देशित कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये जा रहे थे। क्योकि अभियुक्त जावेद उर्फ सोनू जो जनपद में लगातार नशा तस्करी में संलिप्त रहकर युवाओं को नशे के दलदल में फंसाने का काम कर रहा था। क्योंकि यह अभियुक्त गिरफ्तारी से बचने हेतु लगातार पुलिस को चकमा दे रहा था जिसके पश्चात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी द्वारा ₹ 5,000/-का ईनाम इसकी गिरफ्तारी पर घोषित किया गया था।
चूँकि प्रकरण जनपद में युवाओं को नशे के दलदल में फंसाने से सम्बन्धित था जिस कारण पुलिस द्वारा लगातार अभियुक्त को पकड़ने हेतु दबिशें दी गयी थी लेकिन अभियुक्त द्वारा लगातार ठिकाने बदलने के कारण अभियुक्त को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता नहीं मिल पा रही थी। पौड़ी पुलिस द्वारा पुनः सूचना तन्त्र को सक्रिय करते हुये कुशल रणनीति बनाकर ठोस सुरागरसी-पतारसी से अभियुक्त के कोटद्वार में आने की सूचना प्राप्त हुयी जिस पर पुलिस द्वारा सर्विलान्स की मदद से दिनांक 11.सितम्बर.2024 अभियुक्त जावेद को कोटद्वार से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारशुदा अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया है।
गिरफ्तारशुदा अभियुक्त का नाम पता
जावेद उर्फ सोनू पुत्र सादिक,निवासी आमपड़ाव,कोतवाली कोटद्वार जनपद पौड़ी गढ़वाल।