हत्या के अभियोग में वांछित 02 अभियुक्तों को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

अभियुक्तो द्वारा अन्य लोगो के साथ मिलकर चोरी की नियत से घर मे घुसे एक युवक की लाठी डंडों से पीटकर की थी निर्मम हत्या

हत्या को दुर्घटना दिखाने की नीयत से शव को सेलाकुई क्षेत्र में नदी के किनारे पिलर के पास रखकर साक्ष्य छिपाने के किये थे प्रयास

घटना में शामिल 01 अभियुक्त को पूर्व में ही पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर भेजा गया था जेल

घटना के बाद से ही दोनों अभियुक्त लगातार चल रहे थे फरार

देहरादून सेलाकुई- कानून का पालन सुनिश्चित करने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। दून पुलिस ने हत्या के अभियोग में वांछित दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला तब शुरू हुआ जब अभियुक्तों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर एक युवक की चोरी की नीयत से घर में घुसकर लाठी-डंडों से निर्मम हत्या कर दी।हत्या को दुर्घटना दिखाने के लिए उन्होंने शव को सेलाकुई क्षेत्र में नदी के किनारे पिलर के पास रख दिया था, ताकि साक्ष्य छिपाए जा सकें। घटना में शामिल एक अभियुक्त को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका था, जबकि दोनों वांछित अभियुक्त घटना के बाद से फरार चल रहे थे।

विवरण घटना :- दिनाँक 21 जनवरी 2024 को थाना सेलाकुई को टेलीफोन के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई थी कि आसन नदी शमशान घाट के पीछे एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा है, सूचना पर तत्काल सेलाकुई पुलिस मौके पर पहुंची तथा मृतक के विषय में जानकारी करने पर मृतक की पहचान इमरान पुत्र शब्बीर निवासी हसनपुर थाना सहसपुर के रूप में हुई। युवक के सर पर आई चोटों को देखकर उक्त घटना की संदिग्धता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा थानाध्यक्ष सेलाकुई को घटना की विस्तृत जांच के निर्देश दिए गए, घटना की जांच के दौरान घटना स्थल के निरीक्षण तथा मृतक के परिजनों व आस-पास के लोगो से पूछताछ में पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि मृतक इमरान उपरोक्त दिनांक 20/01/2024 की रात्रि में ईदगाह के पास वाली बस्ती में चोरी की नीयत से साजिद के घर गया था, जहाँ अचानक लोगों के जाग जाने के कारण उक्त घर में रहने वाले साजिद व उसके पुत्र ने मृतक उपरोक्त को पकड़ लिया तथा उसके साथ मारपीट की गयी।

संदिग्धता प्रतीत होने पर पुलिस द्वारा साजिद पुत्र शौकत को हिरासत में लेकर उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसके द्वारा अपने पुत्र उमर तथा जावेद व मोहल्ले में रहने वाले सहबान व अन्य लोगो के साथ मिलकर मृतक उपरोक्त के साथ मारपीट करना तथा घटना में उसकी मृत्यु होने पर उसे नदी के किनारे पिलर के पास रख देना स्वीकार किया गया, पूछताछ के आधार पर अभियुक्त साजिद को पुलिस द्वारा मौके से गिरफ्तार करते हुए उसकी निशानदेही पर घटनास्थल के पास से घटना में इस्तेमाल किया गया आलाक़त्ल डंडे किये गए थे, उक्त घटना के बाद से ही घटना में शामिल अन्य अभियुक्त लगातार फरार चल रहे थे, जिनके गिरफ्तारी हेतु पुलिस द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहे थे।

वर्तमान में संपूर्ण राज्य में वांछित/ ईनामी अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे अभियान के तहत एसएसपी देहरादून द्वारा सभी थाना प्रभारियों को वांछित/ ईनामी अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु टीमें गठित कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं, इसी क्रम में थाना सेलाकुई पर गठित पुलिस टीम द्वारा उक्त अभियोग में वांछित चल रहे अभियुक्तो के सम्बंध में सर्विलांस के माध्यम से जानकारी एकत्रित की गई, साथ ही सुरागरसी/ पतारसी करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया तथा दिनांक 11/09/2024 को मुखबिर की सूचना पर धूलकोट तिराहा सेलाकुई क्षेत्र से घटना में शामिल 02 अभियुक्तों उमर पुत्र साजिद तथा आमिर पुत्र मांगा को गिरफ्तार किया गया।

विवरण पूछताछ:-

पूछताछ में अभियुक्त उमर द्वारा बताया गया वह POP का कार्य करता है तथा दिनांक: 20-01-24 को मृतक इमरान रात्रि के समय उनके घर में चोरी की नीयत से घुस आया था, जिसे उसने तथा उसके पिता साजिद द्वारा पीछा कर नदी के पास से पकड़ लिया और वापस बस्ती में लेकर आए, जहां उनके द्वारा बस्ती के कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर उसे लाठी डंडों से पीटा गया तथा उसकी मृत्यु होने पर साक्ष्य छुपाने की नीयत से उसने, आमिर तथा 02 अन्य लोगो के साथ मिलकर मृतक के शव को नदी के किनारे पिलर से लगाकर रख दिया तथा मौके से फरार हो गए थे, अभियुक्तों द्वारा मौके पर मौजूद लोगों को घटना के संबंध में किसी को न बताने की धमकी दी गई थी।

विवरण गिरफ्तार अभियुक्त :-

1- उमर पुत्र साजिद निवासी पीठ वाली गली सेलाकुई, मूल निवासी ग्राम चेहडी, थाना रामपुर मनिहारान, जनपद सहारनपुर, उत्तर प्रदेश
2- आमिर पुत्र मांगा निवासी पीठ वाली गली, सेलाकुई

पुलिस टीम:-

1- उ०नि० शैंकी कुमार, थानाध्यक्ष सेलाकुई
2- म०उ०नि० बबीता रावत
3- कां० मुकेश
4- कां० सोहन
5- कां० सुधीर
6- का० जितेंद्र (SOG)