दुकान की आड़ में शराब तस्करी और यातायात नियमों के उल्लंघन के खिलाफ कार्यवाही

पिथौरागढ़-दुकान की आड़ में शराब तस्करी और यातायात नियमों के उल्लंघन के खिलाफ कार्यवाही,समाज की सुरक्षा और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस अधीक्षक रेखा यादव के निर्देशन में पुलिस ने एक विशेष अभियान चलाया है। इस अभियान के अंतर्गत दुकान की आड़ में शराब तस्करी करने वाले और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है।
 दुकान की आड़ में शराब तस्करी- विगत दिवस देर शाम तक सी0ओ0 श्री परवेज अली के पर्यवेक्षण में एस0एच0ओ0 कोतवाली पिथौरागढ़ सतवीर सिंह के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई के तहत कई दुकानों की जांच की गई जिनके खिलाफ शराब तस्करी के आरोप थे। अपर उ0नि0 अकिल सिद्दकी मय टीम ने धर्मशाला लाईन स्थित एक ढाबे में अवैध शराब परोसने/ बेचने वाले ढाबा संचालक महेन्द्र बोरा पुत्र मगुवा बोरा निवासी देवलीकोट, बजांग नेपाल को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा 21/60 आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया ।
 यातायात नियमों का उल्लंघन- यातायात नियमों के उल्लंघन के मामलों में भी कठोर कार्रवाई की गई है। ट्रैफिक पुलिस व जनपद पुलिस द्वारा की गई चेकिंग के दौरान कई वाहनों को नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़ा गया। इनमें अवैध रूप से ध्वनि प्रदूषण करने वाले साउंड सिस्टम, बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाना, और खतरनाक तरीके से वाहन चलाना आदि उल्लंघन शामिल है। ऐसे कुल 70 व्यक्तियों के खिलाफ चालान किए गए हैं और सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीकर हुड़दंग करने वाले कुल 40 लोगों के विरूद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई की गई ।