जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में जिला कार्यालय में आपदा प्रबन्धन के कार्यों की समीक्षा जनपद के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित हुई

पिथौरागढ 29अगस्त 2024, (सूचना) जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में जिला कार्यालय में आपदा प्रबन्धन के कार्यों की समीक्षा जनपद के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित हुई।
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा जनपद में मानसून सत्र 2024 में आयी आपदाओं के उपरांत किए गए राहत व बचाव तथा पुनर्निर्माण संबंधी कार्यों की अद्यतन सूचना संबंधित अधिकारियों से ली गई।
जिलाधिकारी द्वारा सभी एस.डी.एम को निर्देशित दिए कि वे माननीय विधायक धारचूला हरीश धामी द्वारा दी गई 112 कार्यों की सूची के अनुसार दर्शाये गए कार्यों को गंभीरता से लेते हुए कार्यों को शीघ्र अति शीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही अन्य विभागों के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे भी इस सूची के अनुसार अपने विभाग से संबंधित कार्यों को शीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी द्वारा जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी तथा विकासखंड मुनस्यारी एवं धारचूला के एसडीएम को निर्देश दिए कि वे आपदा संभावित क्षेत्र में भूगर्भ शास्त्री का स्थलीय निरीक्षण करवा कर जिन क्षेत्रों पर विस्थापन करवाना अति आवश्यक है उन क्षेत्रों की रिपोर्ट तैयार करना सुनिश्चित करें।
बैठक में प्रभागीय वनाधिकारी आशुतोष सिंह, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी भूपेंद्र सिंह महर, भूगर्भ शास्त्री तथा संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।