श्रीनगर पुलिस की सफलता: मोबाइल चोरी का मामला सुलझा,अभियुक्त गिरफ्तार

 

प्रदीप कुमार
श्रीनगर गढ़वाल।दिनांक 25.अगस्त.24 को वादी विक्रम सिह रावत,निवासी ग्राम जाखणी घिल्डियाल गांव,कीर्तिनगर जनपद टिहरी गढवाल ने थाना श्रीनगर पर शिकायती प्रार्थना पत्र दिया कि अज्ञात व्यक्ति ने वादी के दुकान में घुसकर चार्जिग पर लगा मोबाइल फोन चोरी कर लिया है। इस शिकायती प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना श्रीनगर पर बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी लोकेश्वर सिंह द्वारा उक्त चोरी की घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुये प्रभारी निरीक्षक होशियार सिंह पंखोली श्रीनगर को टीम गठित कर घटना का सफल अनावरण कर अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी करने हेतु निर्देशित किया गया।
निर्गत निर्देशों के क्रम में गठित टीम द्वारा ठोस सुरागरसी पतारसी एवं सीसीटीवी कैमरों की मदद से अथक प्रयास करते हुये दिनाँक 26.अगस्त.2024 को अभियुक्त सुनील उर्फ सोनू को अलकेश्वर घाट श्रीनगर के पास से गिरफ्तार किया गया जिसे न्यायालय के समक्ष पेश कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।
पूछताछ का विवरण
अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह नशे का आदी है और पैसो की तंगी के कारण मोबाइल चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है फिर चोरी किये गये मोबाइलों को कम दामों पर रह चलते व्यक्तियों को बेच देता है। अभियुक्त द्वारा माह अप्रैल में लक्ष्मणझूला थाना क्षेत्र के भागीरथी धाम आश्रम से 01 मोबाईल व 01 बैग चौरी किया था एवं धर्मराज मन्दिर से भी 01 मोबाईल फोन चोरी किया था। चोरी किये गये मोबाइलों को उसने हरिद्वार व ऋषिकेष में राह चलते हुये व्यक्तियों को कम दामों पर बेच दिया था। इस सम्बन्ध में अभियुक्त के विरूद्ध थाना लक्ष्मणझूला में पंजीकृत किया गया था।
बरामद माल
मोबाइल फोन रेडमी (RedmiA9)
अभियुक्त का नाम पताः-
सुनील उर्फ सोनू (उम्र 27 वर्ष) पुत्र उम्मेद,नि.नियर पराग डेरी ग्राउण्ड उफल्डा,श्रीनगर जनपद पौड़ी गढवाल।
पुलिस टीमः
1-उप निरीक्षक विजय सैलानी
2-हेड कानि.सन्दीप चौहान
3-कानि.मुकेश आर्य