पिथौरागढ़ पुलिस ने साइबर ठग को राजस्थान से धर दबोचा।

पिथौरागढ़ -पुलिस ने साइबर ठग को राजस्थान से धर दबोचा।अभियुक्त पर वादी के खाते को हैक करके ₹ 3,47,000/- गायब करने का है आरोप। अभियुक्त को तस्दीक़ कर क़ानून के शिकंजे में जकड़ा,
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिथौरागढ़ पुलिस ने आज एक महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की जब उन्होंने कुख्यात साइबर अपराधी अभिजीत बिश्नोई पुत्र राजेश बिश्नोई निवासी रेलवे लाइन रोड बिराड़ा थाना बिलाडा, जिला जोधपुर ग्रामीण, राजस्थान को टेक्निकल और मैन्युअल इन्पुट्स के आधार पर खोज कर, वैधानिक कार्यवाही की गई ।
मामले का विवरण:
दिनांक 22 फरवरी 2024 में श्री एनoडीo पाण्डे निवासी पिथौरागढ़ ने पिथौरागढ़ कोतवाली में सूचना दी थी कि किसी व्यक्ति ने उनके पुत्र के एक्सिस बैंक खाता हैक करके ₹3,47,000 गायब कर लिए। कोतवाली पिथौरागढ़ में अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध धारा 420 आइ.पी.सी. के तहत मामला दर्ज कर लिया। एसoपीo श्रीमती रेखा यादव ने सीoओo श्री परवेज अली के पर्यवेक्षण में एक टीम गठित की।
पुलिस टीम ने तकनीकी उपकरणों का उपयोग किया तथा अभियुक्त तक पहुंच गए। अभियुक्त अभिजीत बिश्नोई उपरोक्त के विरुद्ध न्यायालय के निर्देशानुसार आवश्यक कानूनी कार्रवाई की गई। एसoपीo श्रीमती रेखा यादव ने बताया कि हम जनता को आश्वस्त करना चाहते हैं कि कानून का पालन कराने के लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।”
पिथौरागढ़ पुलिस जनता से अनुरोध करती है कि अगर किसी के साथ साइबर ठगी होती है तो 1930 पर तुरन्त अपनी शिकायत दर्ज करें तथा अपने नजदीकी थाने या साइबर सैल को सूचित करें।
पुलिस टीम – उoनिo योगेश कुमार चौकी प्रभारी एंचोली, हैo काo छत्तर सिंह। साइबर सैल टीम पिथौरागढ़।