बिट क्वाइन खरीदने के नाम पर 2.24 लाख की ठगी करने वाले शातिर साइबर ठग को पौड़ी पुलिस ने कोलकत्ता से किया गिरफ्तार।

प्रदीप कुमार
कोटद्वार-पौड़ी श्रीनगर गढ़वाल।दिनांक 05.अप्रैल.2024 को वादी वैभव मल्होत्रा,निवासी-पटेल मार्ग,कोटद्वार द्वारा कोतवाली कोटद्वार पर एक शिकायत प्रार्थना पत्र दिया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा टेलीग्राम व इस्ट्रांग्राम पर बिट क्वाइन में पैसा डबल करने का लालच देकर यूपीआई के माध्यम से रु.2 लाख 24 हजार की ऑनलाइन धोखाधड़ी की गयी है। जिस सम्बन्ध में कोतवाली कोटद्वार पर पंजीकृत किया गया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी लोकेश्वर सिंह द्वारा आमजनमानस के साथ हो रही धोखाधड़ी की घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुये अभियोग का सफल निस्तारण कर अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी करने के लिए पुलिस टीम गठित करने हेतु आदेशित किया गया।
जिसके क्रम में जया बलोनी अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार के निर्देशन,विभव सैनी पुलिस उपाधीक्षक कोटद्वार के पर्यवेक्षण एवं प्रभारी निरीक्षक मणिभूषण श्रीवास्तव के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा साक्ष्य संकलन कर ठोस सुरागरसी-पतारसी एवं सर्विलान्स की मदद से अभियुक्त के बारे में विभिन्न माध्यमों से जानकारी की गयी तो अभियुक्त का कोलकता पश्चिम बंगाल में होने की जानकारी प्राप्त हुयी। लेकिन अभियुक्त काफी शातिर किस्म का अपराधी होने के कारण अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिये लगातार अपने ठिकाने तथा मोबाइल व आईएमईआई नम्बर बदल रहा था। पुलिस टीम द्वारा अपनी कुशलता व पेशेवराना तरीके से उक्त अभियोग में संलिप्त अभियुक्त रिजवान अली को कोलकता,पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया गया व साथ ही अभियोग में संलिप्त महिला शहजादी व नगमा खातून नि.- गार्डन रिच,कोलकता को 41 सीआरपीसी का नोटिस जारी किया गया है।