भारतीय जनता पार्टी महानगर की ओर से विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में होटल पेसिफिक में कार्यक्रम आयोजित किया गया

देहरादून-भारतीय जनता पार्टी महानगर की ओर से विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में होटल पेसिफिक में कार्यक्रम आयोजित किया गया ।
कार्यक्रम में महानगर के अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल के द्वारा उत्तराखंड प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं कार्यक्रम में विभाजन के समय के प्रतिनिधियों का स्वागत अभिनंदन करते हुए कहा कि इस देश का सबसे बड़ा दुर्भाग्य का दिन रहा है 14 अगस्त जिस दिन कुछ सत्ता के प्रेमियों ने अपने निजी स्वार्थ को रखते हुए मजहब के ठेकेदारों ने इस देश को बांटने का काम किया था और इस कारण हजारों लाखों लोगों को अपने घरों से बेघर होते हुए जितनी भी यातनाएं सहना पड़ा यह बड़े दुर्भाग्य का विषय है उन कठिन परिस्थितियों में लोग बेघर हुए हजारों लोगों का बलिदान हुआ। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री ने आदरणीय नरेंद्र मोदी जी के द्वारा विभाजन विभीषिका दिवस को स्मृति के रूप में याद रखने के लिए ताकि आने वाली पीढ़ियां उसे समय के बलिदान को त्याग को याद रखें विभाजन विभीषिका दिवस मनाया जा रहा है। मैं आज इस अवसर पर उस समय बलिदान हुए हजारों लाखों लोगों को कोटि-कोटि नमन करता हूं।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता उत्तराखंड प्रदेश की यशस्वी मुख्यमंत्री आदरणीय पुष्कर सिंह धामी जी के द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित उस समय के सक्षदर्शी प्रतिनिधियों का अभिवादन किया सम्मान किया और कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय मोदी जी के नेतृत्व में इस दिवस को मनाया जा रहा है
15 अगस्त 1947 को देश आजाद हुआ लेकिन एक दिन पूर्व 14 अगस्त को देश का विभाजन हुआ काले दिवस को हम कभी भूल नहीं सकते हैं उस दिन मजहब के आड मैं भारत माता को दो हिस्सों में बांट दिया गया। भारत मां को लहू लहान किया गया और आजादी से पूर्व रात्रि को पाकिस्तान को थाली में सजा कर दे दिया गया।
आज का वह हमारे इतिहास का काला अध्याय है इस दिन भारत माता के आंचल में बसे लाखों लोगों को अपने घरों से बेघर कर दिया गया गांव से बेघर कर दिया गया जहां गांव थे आंगन थे वहां रोड बन गई आज भी उन लोगों की आंखें नम है जिन लोगों के इस विभीषिका में बच्चे मर गए छूट गए आज भी आंखें उनकी याद में आंसू बहाती हैं।
आज कहीं ना कहीं उन लोगों ने धर्म के प्रति अपने काम के प्रति दृढ़ता के साथ अपने आप को खड़ा किया है मैं उन सभी लोगों के साथ सहानुभूति प्रकट करता हूं। जिन्होंने इन सब चीजों का सामना किया।आज इस परिसर में भी उस समय के साक्ष्य दर्शी वरिष्ठ जन एवं उनके मित्र जिन्होंने राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्य धर्म के प्रति अपनी निष्ठा बनाते हुए आगे रहे हैं मैं उनको कोटि-कोटि नमन करता हूं।
मेरा मानना है कि विभाजन एक पाप था जिसके लिए जो लोग भी जिम्मेदार हैं जिन्होंने अपने निजी स्वार्थ के लिए इस देश का विभाजन किया हमारी भावी पीढ़ी उनको कभी माफ नहीं करेगी। जब हम इस विभाजन विभीषिका दिवस के रूप में उन लोगों को याद करेंगे निश्चित तौर पर आने वाली पीढ़ी की याद आएगी कि इस विभाजन के पीछे कौन लोग थे और कौन लोग जिम्मेदार थे।
आज हमारा देश अमृत काल में प्रवेश कर चुका है आज हम स्वतंत्रता के समय बलिदान हुए वीर सपूतों को और इस विभाजन विभीषी का के बलिदानों को याद करते हुए उत्तराखंड राज्य में उधम सिंह नगर में एक स्मृति बनाने जा रहे हैं।

कार्यक्रम में राजपुर के विधायक आदरणीय खजान दास ने भी सभी अतिथियों का स्वागत अभिनंदन किया एवं इस विभाजन विभीषिका दिवस पर उसे समय के तत्कालीन सत्ता भोगी राजनीतिक लोगों को हमारे देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी ऐसा कहते हुए उसे समय के हजारों लोगों के बलिदान को श्रद्धा के सुमन अर्पित कर किया।
कार्यक्रम में रायपुर विधायक उमेश शर्मा को कैंट विधायक श्रीमती सविता कपूर दर्जा धारी मंत्री विश्वास डाबर देवेंद्र भसीन गीता खन्ना विनोद उनियाल राकेश ओबेरॉय महानगर उपाध्यक्ष राजेंद्र ढिल्लों रतन सिंह चौहान संध्या थापा संतोष सेमवाल महामंत्री सुरेंद्र राणा विजेंद्र थपलियाल मंत्री संदीप मुखर्जी राजेश कंबोज संकेत नौटियाल गोविंद उमा नरेश तिवारी मोहित शर्मा प्रदीप कुमार आशीष शर्मा शाकुल उनियाल विपिन खंडूरी राजेश बडोनी आदि सामाजिक कार्यकर्ता पदाधिकारीकरण उपस्थित रहे।