जिला जज कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए आवासीय भवनों हेतु भूमि चिन्हित करने के संबंध में बैठक

प्रदीप कुमार
रूद्रप्रयाग/श्रीनगर गढ़वाल।जिला जज कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवासीय भवन बनाने हेतु भूमि चिन्हित करने के संबंध में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अशोक कुमार सैनी के कार्यालय कक्ष में बैठक आयोजित की गई जिसमें मुख्य विकास अधिकारी जीएस खाती,उप जिलाधिकारी आशीष घिल्डियाल एवं संबंधित अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।
बैठक में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने कहा कि जिला जज कार्यालय के अधिकारियों एवं कार्मिकों के लिए आवासीय भवन बनाने के लिए भूमि चिन्हित करने हेतु जिला प्रशासन को अवगत कराया गया है,जिस पर जिला प्रशासन के अधिकारियों से अपेक्षा की है कि प्राथमिकता से जिला जज कार्यालय के अधिकारियों एवं कार्मिकों के लिए आवासीय भवनों हेतु यथाशीघ्र भूमि चिन्हित करने के लिए उचित कार्यवाही करें,ताकि संबंधित भूमि का आंगणन प्रस्ताव उच्च न्यायालय को आवश्यक कार्यवाही हेतु उपलब्ध कराया जा सके। इसके साथ ही उन्होंने ऊखीमठ न्यायालय में जो भी भूमि स्थानातंरित की जानी है उसमें यथाशीघ्र कार्यवाही करने को कहा। उन्होंने अधिशासी अभियंता लोनिवि से कहा कि उनके द्वारा जिला जज कार्यालय परिसर में जो भी निर्माण कार्य किए जा रहे हैं उनको यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही पार्किंग का कार्य भी शीघ्रता-शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए गए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जीएस खाती ने उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग से कहा कि जिला जज कार्यालय के अधिकारियों एवं कार्मिकों के लिए आवासीय भवनों हेतु चिन्हित करने के लिए केदारनाथ मार्ग एवं बदरीनाथ मार्ग दोनों क्षेत्रों में सर्वे कर जहां भी उचित भूमि उपलब्ध होती है उस हेतु आवश्यक कार्यवाही करने को कहा।
बैठक में सचिव जिला विधिक प्राधिकरण रवि रंजन,उप जिलाधिकारी आशीष घिल्डियाल,अधिशासी अभियंता लोनिवि इंद्रजीत बोस,ऊखीमठ मनोज भट्ट,तहसीलदार प्रताप सिंह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।