अपर जिलाधिकारी ने जनपद पौड़ी के राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ की बैठक

प्रदीप कुमार
पौड़ी श्रीनगर गढ़वाल। निर्वाचन-2024 के सफल संपादन हेतु अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी ईला गिरी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के मान्यताप्राप्त व गैर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।
अपर जिलाधिकारी ने राजनीतिक दलों को लोकसभा सामान्य निर्वाचन के दौरान आदर्श आचार संहिता का पालन करने तथा मा0 निर्वाचन आयोग से समय-समय पर जारी गाइडलाइन का पालन करने की अपेक्षा की।
उन्होंने राजनीतिक दलों तथा प्रत्याशियों को निर्वाचन के मानक के अनुरूप अपने समस्त खर्चों व लेखा का विवरण प्रस्तुत करने संबधी जानकारी दी।कहा कि निर्वाचन की अवधि में मतदान प्रक्रिया को नकारात्मक तरीके से प्रभावित करने वाले अनुचित साधनों का किसी भी तरह से उपयोग करने से बचें।
इस दौरान मुख्य कोषाधिकारी/नोडल व्यय गिरीश चंद्र ने राजनीतिक दलों के पदाधिकारी को निर्वाचन के दौरान पारदर्शिता से सभी प्रकार के व्यय का लेखा रखने,निर्धारित प्रक्रिया के अंतर्गत उसका अंकन करने और उसको साझा करने से संबंधित जानकारी दी।उन्होंने बताया कि किस-किस दशा में निर्वाचन प्रचार-प्रचार का व्यय राजनीतिक पार्टी अथवा प्रत्याशी के खाते में जुड़ेगा।
इस दौरान सहायक नोडल
अधिकारी एम.सी.एम.सी. वीरेंद्र सिंह राणा ने बताया कि एम.सी.एम.सी. (मीडिया प्रमाण एवं अनुवीक्षण समिति) से पूर्व प्रमाणित की जाने वाली इलेक्ट्रॉनिक प्रचार-प्रसार सामग्री, प्रिंटर्स और संबंधित प्रकाशक द्वारा प्रचार-प्रसार सामग्री के प्रिंटिंग व प्रकाशित करने के दौरान दिये जाने वाले घोषणा पत्र तथा पेड न्यूज इत्यादि के बारे में जानकारी दी।
बैठक में उत्तराखंड क्रांति दल प्रत्याशी आशुतोष नेगी, निर्दलीय प्रत्याशी मुकेश प्रकाश,दीपेंद्र सिंह नेगी,सोनू कुमार,पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिव) प्रत्याशी सुरेशी देवी,भा0ज0पा0 प्रतिनिधि ओम प्रकाश जुगरान, कांग्रेस प्रतिनिधि शिव प्रसाद रतूड़ी,वीरेन्द्र सिंह रावत, बी.एस.पी.से यशपाल सिंह व नोडल अधिकारी एम.सी.एम.सी. मनीष मित्तल सहित विभिन्न अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।