रोटरी क्लब श्रीनगर द्वारा छात्र-छात्राओं को स्कूली बैग किए वितरित ” स्कूल बैग पाकर खिले बच्चों के चेहरे “*

* प्रदीप कुमार

श्रीनगर गढ़वाल। रोटरी क्लब श्रीनगर के तत्वाधान में विकास खण्ड खिर्सू के अंतर्गत स्थानीय सरकारी विद्यालयों में इस वर्ष नियमित रूप से पढ़ रहे सभी बच्चों में प्राथमिक विद्यालय ढिकवालगांव,राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय क्वीसू-सौडू एवं राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय दत्ताखेत में आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं को स्कूली बैग वितरण किए गए जिसमें स्कूल के बच्चे बैग पाकर काफी खुश दिखे।

रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष खिलेंद्र चौधरी ने कहा कि रोटरी क्लब श्रीनगर अपने संसाधनों के माध्यम से शिक्षा,स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करता है तथा आवश्यकता अनुसार बच्चों को किताब,कौफिया,स्वेटर,ट्रैकसूट,जूते एवं अन्य वस्तुएं देते रहते हैं इस प्रकार की सामाजिक कार्य समय-समय पर आयोजित होते रहते हैं और उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब सामाजिक सरोकार वाले कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर सहभागिता करता है।
कोषाध्यक्ष संजय रावत कहा कि विकास खण्ड खिर्सू के अन्य विद्यालयों के बच्चों की जरूरतों का आगे भी ख्याल रखा जाएगा। रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष सत्यप्रसाद घिल्डियाल ने कहा कि रोटेरियन अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन समय-समय पर करता रहता है। रोटेरियन डॉ.राजेन्द्र भण्डारी ने कहा कि आने वाले समय में अन्य स्कूलों में भी इस प्रकार की कई सारे कार्य रोटरी क्लब करेगा।
अटल भारत सम्मान फाऊंडेशन के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी गबर सिंह भण्डारी ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम के लिए रोटरी क्लब के सदस्यों को बधाई दी और रोटरी क्लब उत्तराखंड के उज्जवल भविष्य के लिए सामाजिक सेवा करने के साथ साथ स्कूली बच्चों को पढ़ाई में मदद करना सराहनीय कार्य करता है रोटेरियन मनीष कोठियाल भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे।
इस मौके पर राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय दत्ताखेत के प्रधानाचार्य विपिन गौतम, अध्यापक धीरेंद्र घिल्डियाल, सुनिता नेगी,पूनम रतूड़ी एवं राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय क्वीसू-सौडू,शंकरमणी थपलियाल प्रधानाचार्य ने सभी रोटेरियनों का स्वागत किया एवं धन्यवाद दिया साथ में अध्यापिका माधुरी गैरोला,सुबोध चमोली,अनुज नौटियाल,शेफाली कुंवर अभिभावक संघ की अध्यक्ष सुनीता देवी एवं विद्यालयों के प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय ढिकवालगांव सुजाता सिंह,मुकेश गौतम शिक्षक शिक्षिकाएं एवं प्राथमिक विद्यालय सरणा अनीता रुपेण,उमेश लिंगवाल आदि अभिभावक गण उपस्थित रहे।