नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की पौड़ी कार्यकारणी का हुआ गठन

जसपाल सिंह नेगी अध्यक्ष, रत्नमणि भट्ट महासचिव व चंद्रपाल सिंह चन्द बने सचिव

प्रदीप कुमार

सतपुली/पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की आयोजित बैठक में पत्रकारों के हितों को लेकर चर्चा की गई। इस अवसर पर जनपद पौड़ी की कार्यकारिणी का गठन किया गया।
सतपुली में नेशनलिस्ट जर्नलिस्ट ऑफ यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष त्रिलोक चंद्र भट्ट की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विभिन्न पत्र, पत्रिकाओं, चैनलों व पोर्टलों से जुड़े पौड़ी जनपद के अनेक पत्रकार उपस्थित हुए। आयोजित बैठक में जनपद पौड़ी की कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से जसपाल सिंह नेगी( दि संडे पोस्ट ) को जिलाध्यक्ष व रत्नमणि भट्ट (दैनिक जागरण) को महासचिव चुना गया। जबकि सचिव पद पर चन्द्रपाल सिंह चन्द(दैनिक हाक), प्रचार सचिव पद पर रंजना गुसाईं (भारत उदय)व कोषाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी डबल सिंह मियां (दैनिक जागरण) को सौंपी गई तथा पंकज रावत(दैनिक जागरण) को कार्यकारणी सदस्य चुना गया।
इससे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष त्रिलोक भट्ट, प्रदेश कोषाध्यक्ष शशि शर्मा को अंगवस्त्र ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष त्रिलोक चंद्र भट्ट ने बताया कि नेशनलिस्ट जर्नलिस्ट ऑफ यूनियन पूरे प्रदेश में पत्रकारों के हितों के लिए हमेशा प्रयासरत रही है। यूनियन से जुड़े पत्रकारों की आपातकालीन कोष के माध्यम से सहायता की जाती है। प्रदेश पत्रकार कल्याण कोष में संगठन प्रदेश में एक मात्र संगठन है जो सरकार द्वारा नामित किया गया है। संगठन द्वारा प्रदेश में गंभीर बीमारी से जूझ रहे व दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को राहत कोष दिलाने को लेकर कार्य किए गए हैं। उन्होंने कहा कि यूनियन की बैठकों में पत्रकार अपनी बात खुलकर रखें ताकि भविष्य में भी उनकी यूनियन पत्रकारों के हितों के लिए और बेहतर कार्य करे। इस मौके पर अनुज नेगी,इंद्रजीत सिंह असवाल,गणेश नेगी,करन नेगी,दीपक बड़थ्वाल,पंकज रावत,मुकेश सिंह,प्रदेश मीडिया प्रभारी पुष्पेंद्र राणा,अनिल बलूनी व दिलीप कश्यप सहित अनेक पत्रकार मौजूद रहे।