राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में राजनीति विज्ञान विभाग व आईक्यूएसी के तत्वाधान में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) पर एक दिवसीय संगोष्ठी

प्रदीप कुमार

रूद्रप्रयाग/श्रीनगर गढ़वाल। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि, रुद्रप्रयाग में आज दिनांक 12 फरवरी 2024 को राजनीति विज्ञान विभागीय एवं आईक्यूएसी के संयुक्त तत्वाधान में समान नागरिक संहिता(यूसीसी) पर एक दिवसीय संगोष्ठी एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया। कार्यक्रम का संचालन विभाग की प्राध्यापिका डॉ.कनिका बड़थ्वाल द्वारा किया गया। जिसमें प्रथम स्थान कृति, बीए द्वितीय सेमेस्टर,द्वितीय स्थान पल्लवी,बीए चतुर्थ सेमेस्टर,तृतीय स्थान गणेश गोस्वामी बीए द्वितीय सेमेस्टर ने प्राप्त किया।
कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.दलीप सिंह बिष्ट ने समान नागरिक संहिता के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सरकार द्वारा उठाया यह कदम अच्छा है और इसे पूरे देश में लागू किया जाना चाहिए। आईक्यूएसी की कोऑर्डिनेटर डॉ.अंजना फरस्वाण ने समान नागरिक संहिता और इसका महिलाओं पर प्रभाव विषय पर व्याख्यान दिया। इस अवसर पर राजनीति विज्ञान विभाग के प्राध्यापक डॉ.संदीप शर्मा एवं राजनीति विज्ञान विभाग के समस्त छात्र छात्राएं एवं प्राध्यापक उपस्थित रहे।