राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशन पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में 1 जनवरी से 15 जनवरी 2024 के दौरान नशीलें पदार्थों कानूनी जानकारी हेतु शिविरों का आयोजन

* प्रदीप कुमार

पौड़ी/श्रीनगर गढ़वाल। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के निर्देशन पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पौड़ी के तत्वाधान में 01 जनवरी से 15 जनवरी, 2024 के दौरान युवाओं को नशीलें पदार्थों, कानूनी जानकारी नशीले दवाओं के दुरूप्रयोग हेतु शिविरों का आयोजन किया जायेगा।
सिविल जज/सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पौड़ी अकरम अली ने नशीली दवाओं के दुरूपयोग के पीड़ितों को कानूनी सेवाएं और नशीली दवाओं के उन्मूलन के लिए कानूनी सेवाएं योजना 2015 के संबंध में शिविर के आयोजन को लेकर शिक्षा, पुलिस, स्वास्थ्य, बाल विकास विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि बच्चों को नशीले पदार्थों का सेवन करने से कैसा रोका जाय इसके लिए लोगों को जागरूक करना जरूरी है। जिससे आने वाली पीढ़ी नशीले पदार्थों का सेवन करने से बच सकेंगे। उन्होंने शिक्षा विभाग को 16 जनवरी से विद्यालय खुलने पर स्कूलों में बच्चों को नशीले पदार्थों से सुरक्षित रहने को लेकर शिविर के आयोजन करने के निर्देश दिये। कहा कि स्कूलों में नशीलें पदार्थों की रोकथाम हेतु बच्चों से चित्रकला प्रतियोगिता, स्लोगन व रैली का आयोजन करवाएं। कहा कि जो छात्र-छात्राएं इन प्रतियोगिताओं में अव्वल रहेंगे उन्हें सम्मानित भी किया जायेगा। उन्होंने पुलिस विभाग को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक करने को कहा। साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कहा कि जिन विभागों द्वारा जो गतिविधियां की जाएगी उसकी फोटोग्राफ्स सहित उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
बैठक में पुलिस निरीक्षक मो.अकरम, स्वास्थ्य विभाग से डॉ.सौरभ बौंठियाल, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी शिक्षा विभाग सतेंद्र भंडारी सहित अन्य उपस्थित थे।