राष्ट्रीय स्पर्धा में भाग लेगी रघुनाथ कीर्ति की योग टीम

 

भुवनेश्वर में प्रस्तावित प्रतियोगिता के लिए दल को निदेशक ने रवाना किया

प्रदीप कुमार

देवप्रयाग/श्रीनगर गढ़वाल। केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय श्री रघुनाथ कीर्ति परिसर की टीम अखिल भारतीय विश्वविद्यालयी योग प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए चली गयी। 21 से 27 दिसंबर तक केआईआईटी भुवनेश्वर, उड़ीसा में प्रस्तावित अखिल भारतीय विश्वविद्यालयी खेल प्रतियोगिता में ये योग विद्यार्थी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। टीम में 6 छात्र और 5 छात्राएं चिराग शर्मा, नितिन पाटीदार,चेतन शर्मा, प्रतीक सिंह चौहान, देवदर्शन टीएस,अजय कृष्ण, आरती,नीतू बुंदेला,शिवानी शर्मा, कीर्ति बड़ोदिया,अंशी तिवारी शामिल हैं। मार्गदर्शकों के दायित्व का निर्वहन योग प्राध्यापक डॉ.सुधांशु वर्मा और डॉ.रश्मिता कर रहे हैं। इस प्रतियोगिता में टॉप-8 में निकलने वाली टीमों में शामिल प्रतिभागियों की आगे की पढ़ाई का पूरा ख़र्च सरकार की ओर से वहन किया जाएगा।
रवाना होने से पहले मार्गदर्शकों के साथ टीम सदस्यों ने निदेशक प्रो.पी.वी.बी सुब्रह्मण्यम से भेंटकर आवश्यक औपचारिकताएं पूरी की। निदेशक ने टीम को शुभकामनाएं देते हुए उक्त राष्ट्रीय स्पर्धा के नियमों का पालन करने की प्रेरणा दी। मार्गदर्शक डॉ.सुधांशु वर्मा ने बताया कि अखिल भारतीय विश्वविद्यालय संघ की ओर से आयोजित की जा रही इस प्रतियोगिता में देशभर के विश्वविद्यालयों की 225 टीमें भाग ले रही हैं। भुवनेश्वर में जीतकर टॉप-8 में स्थान बनाने वाली टीमों को फरवरी में गुजरात में प्रस्तावित ‘खेलों इंडिया’ प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। प्रतियोगिता में सभी खेल होते हैं।
वहीं, केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.श्रीनिवास वरखेड़ी ने टीम की सफलता की कामना करते हुए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय की योग टीम का इतनी बड़ी राष्ट्रीय स्पर्धा में भाग लेना विश्वविद्यालय के लिए गौरव की बात है।